Cricket News: यशस्वी-गिल ने रोहित-राहुल की बराबरी की; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Cricket News: यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुबमन गिल (Shubman Gill) ने भारत को रिकॉर्ड साझेदारी दी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारत ने 179 रनों के लक्ष्य को तीन ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया और एक साथ कई रिकॉर्ड बनाए। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली और अब पांचवें मैच से सीरीज के विजेता का फैसला होगा। इस मैच में भारत ने लॉडरहिल मैदान पर सबसे सफल टी20 रन चेज का रिकॉर्ड बनाया। भारत के लिए शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने रिकॉर्ड साझेदारी की। यहां हम इस मैच में बने सभी रिकॉर्ड्स के बारे में बात कर रहे हैं।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई। इन दोनों ने रोहित शर्मा (Rohit) और राहुल (Rahul) के रिकॉर्ड की बराबरी की, लेकिन दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और संजू सैमसन (Sanju Samson) का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए।

ये टी20 में भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी थी

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जयसवाल और गिल ने तूफानी शुरुआत की. पावरप्ले में भारत का स्कोर 66/0 था और फिर यह जोड़ी 10 ओवर में अपनी टीम को 100 के पार ले गई। 165 रन की साझेदारी तब टूटी जब गिल 47 गेंदों में 77 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड का शिकार बने। गिल और जयसवाल ने 165 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की।यह T20I में भारत के लिए संयुक्त रूप से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी थी। गिल और जयसवाल ने 15.3 ओवर में 165 रन जोड़े, जबकि रोहित और राहुल ने 12.4 ओवर में 165 रन जोड़े। रोहित ने आउट होने से पहले 43 गेंदों पर 118 रन बनाए।उस समय भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 260/5 का विशाल स्कोर बनाया और 88 रनों से मैच जीत लिया।

लॉडरहिल में सबसे बड़ा रन चेज़

यह पहली बार है जब किसी टीम ने लॉडरहिल में 95 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल किया है। इस मैदान पर टीमों ने ज्यादातर मैच पहले बल्लेबाजी करके जीते हैं। यह तीसरी बार था जब किसी टीम ने लॉडरहिल में टी20 मैच में लक्ष्य का पीछा किया था। इससे पहले इस मैदान पर सबसे सफल रन चेज़ छह विकेट के नुकसान पर 98 रन था। इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 95/9 से हराया। लॉडरहिल में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने वाली एकमात्र अन्य टीम श्रीलंका थी, जिसने 2010 में न्यूजीलैंड को सिर्फ 81 रन पर आउट कर दिया था और 15.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

 

ये भी पढ़िए –

Cricket News: बुमराह की टीम के साथ आयरलैंड नहीं जाएंगे द्रविड़-लक्ष्मण; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV