PM Modi: प्रधानमंत्री ने ब्रिक्स बिजनेस फोरम लीडर्स डायलॉग में लिया भाग; जानिए

By
On:
Follow Us

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में ब्रिक्स बिजनेस (BRICS Business) फोरम लीडर्स डायलॉग (Forum Leaders’ Dialogue) में भाग लिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 22 अगस्त, 2023 को जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में ब्रिक्स बिजनेस (BRICS Business) फोरम लीडर्स डायलॉग (Forum Leaders’ Dialogue) में भाग लिया। इन नेताओं को ब्रिक्स बिजनेस फोरम के विचार-विमर्शों के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री ने सामाजिक और आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए प्रौद्योगिकी-आधारित समाधानों सहित व्यापार करने को लेकर सुगमता में सुधार के लिए भारत की ओर से किए जा रहे विभिन्न सुधारों को रेखांकित किया। प्रधानमंत्री ने ब्रिक्स व्यापार जगत के नेताओं को भारत की विकासात्मक यात्रा (India’s developmental journey) में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ब्रिक्स देश (BRICS countries) एक साथ मिलकर वैश्विक कल्याण (global welfare), विशेषकर वैश्विक दक्षिण (Global South) में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

आपसी विश्वास व पारदर्शिता के महत्व पर जोर

प्रधानमंत्री ने इसका उल्लेख किया कि कोविड (COVID) महामारी ने लचीली व समावेशी आपूर्ति श्रृंखलाओं के महत्व को रेखांकित किया और इसके लिए आपसी विश्वास व पारदर्शिता के महत्व पर जोर दिया है।

ये भी पढ़िए- PM Modi: प्रधानमंत्री ने श्रेथा थाविसिन को थाईलैंड का प्रधानमंत्री चुने जाने पर दी बधाई; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV