National News: कुल्लू में 30 सेकेंड में 7 इमारतें एक-एक कर गिरीं:24 घंटे में 12 लोगों की मौत; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

National News: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu district of Himachal Pradesh) में गुरुवार सुबह 30 सेकेंड के अंदर 7 इमारतें गिर गईं। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

प्रशासन (administration) ने इन इमारतों को तीन दिन पहले ही खाली करवा लिया था। आसपास की 2-3 इमारतों पर अभी भी खतरा बना हुआ है (still at risk)। यहां लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 7 मौतें मंडी और शिमला (Mandi and Shimla) में लैंडस्लाइड (landslides) की वजह से हुईं। इसके अलावा कई घर टूट गए और 400 सड़कें ब्लॉक हो गई हैं। भारी बारिश के चलते कुल्लू-मनाली हाईवे (Kullu-Manali highway) भी बंद कर दिया गया। मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अगले दो दिन भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है। हिमाचल के 3 जिलों- शिमला, मंडी और सोलन में आज सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड समेत 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 6 राज्यों में मध्यम बारिश (moderate rain) का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़िए- National News: साल में दो बार होंगे 10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम, 2024 से लागू होगा नया नियम; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV