National News: मोदी को ग्रीस का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान:PM बोले- हम पुराने दोस्तों की तरह एक-दूसरे को समझते हैं; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

National News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक दिन के दौरे पर ग्रीस पर हैं। यहां दोनों देशों के बीच डेलिगेशन लेवल (Delegation level) की बातचीत हुई। इसके बाद जॉइंट स्टेटमेंट में PM ने कहा- हम पुराने दोस्तों की तरह एक-दूसरे को समझते हैं।

वहीं राष्ट्रपति कैटरीना सकेलारोपोउलो (Katrina Sakellaropoulou) ने PM मोदी को सेरिमोनियल वेलकम दिया। उन्हें ग्रीस के दूसरे सर्वोच्च सम्मान ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर’ (Grand Cross of the Order of Honour) से सम्मानित किया गया। मोदी ने कहा- मैं इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति, ग्रीस की सरकार और लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह ग्रीस के लोगों का भारत के प्रति आदर भाव दर्शाता है। हम 2030 तक द्विपक्षीय व्यापार दोगुना करेंगे। PM ने ग्रीस के जंगलों में लगी आग में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी।

PM मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति कैटरीना सकेलारोपोउलो से मुलाकात की। PM मोदी को ग्रांड क्रॉस ऑफ ऑर्डर से भी सम्मानित किया।

ये भी पढ़िए- National News: राहुल बोले- चीन ने हजारों किमी जमीन हमसे छीनी:BJP ने पूछा- राहुल को इतनी जानकारी कौन देता है; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV