Job News: ओडिशा में लेक्चरर के 1065 पदों पर वैकेंसी, 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक मिलेगी सैलरी; पढ़िए खबर

By
On:
Follow Us

Job News: राज्य चयन बोर्ड, ओडिशा (State Selection Board Odisha) की तरफ से लेक्चरर (lecturer) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 12 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार एसएसबी ओडिशा (SSB Odisha) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर 2023 तक है।

लेक्चरर पदों पर होने वाली लिखित परीक्षा बटासोर, बेरहामपुर, भुवनेश्वर, बोटांगिर, कटक, जयपोर और संबलपुर जोन से उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर संबंधित क्षेत्र में आयोजित की जाएगी। मास्टर डिग्री होल्डर (Master degree holders) करें अप्लाई, उम्मीदवारों को 100 सवालों के जवाब देने होंगे। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में कम से कम 55% अंकों या इसके समकक्ष ग्रेड के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

एसएसबी ओडिशा लेक्चरर भर्ती (SSB Odisha Lecturer Recruitment) परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा ऑनलाइन मोड (MCQ type) के माध्यम से आयोजित की जाएगी। हर प्रश्न 1.5 अंक का होगा। हर गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक की निगेटिव मार्किंग होगी। परीक्षा पूरी करने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा। उम्मीदवारों को न्यूनतम 200 रुपये फीस तथा अधिकतम 500 रुपये फीस देनी होगीं।

 

ये भी पढ़िए- Job News: मेडिकल ऑफिसर के 7 हजार पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास के लिए रेलवे में मौका, IIT में नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती; पढ़िए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV