Job News: RBI में निकली वैकेंसी, 4 अक्टूबर तक करें अप्लाई, 55,700 तक मिलेगी सैलरी; जानिए

By
On:
Follow Us

Job News: बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी (government jobs in the banking sector) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 450 पदों पर असिस्टेंट की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन रिटर्न टेस्ट (Return Test) के साथ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) द्वारा कुल 450 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इनमें से 241 पद अनारक्षित हैं। जबकि 71 ओबीसी, 37 ईडब्ल्यूएस, 45 एससी और 56 एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को बेसिक सैलरी के तौर पर 20 हजार 700 से लेकर 55 हजार 700 रुपए दिए जाएंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और भाषा दक्षता परीक्षा (Language Proficiency Test) के माध्यम से होगा। आरबीआई असिस्टेंट भर्ती (Assistant recruitment) के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 21 और 23 अक्टूबर को होना है। मुख्य परीक्षा 2 दिसंबर को होने की संभावना है।

आवेदक की आयु 1 सितंबर को कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों (Reserved category candidates) को ऊपरी आयु सीमा में छूट है।उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर आवेदन करे।

 

ये भी पढ़िए-  Job News: आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी भर्ती प्रक्रिया को लेकर शुरू हुआ विरोध; पढ़िए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV