Job News: IDBI में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, 54,000 मिलेगी सैलरी; जानिए

By
On:
Follow Us

Job News: बैंकिंग क्षेत्र (banking sector) में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (Industrial Development Bank of India) ने वैकेंसी निकाली है। इसके तहत जूनियर असिस्टेंट के 600 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

उम्मीदवार (Industrial Development Bank of India) IDBI बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर 30 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद CBT टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। आईडीबीआई द्वारा जारी विज्ञापन सं.8/2023-24 के अनुसार ईस्ट, वेस्ट, नॉर्थ और साउथ जोन के राज्यों में स्थित शाखाओं के लिए 600 जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें 243 पद अनारक्षित हैं जबकि 162 ओबीसी, 90 एससी, 45 एसटी और 60 ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 54,000 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी। उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। कैंडिडेट्स (Candidates) की आयु 31 अगस्त 2023 को 20 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट और इंटरव्यू (written test and interview) के आधार पर किया जाएगा। फिर मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग (final posting) दी जाएगी। हालांकि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के डॉक्युमेंट्स वेरिफाई किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही पोस्टिंग मिल सकेगी। नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

 

ये भी पढ़िए- Job News: बीएसएससी ने 11098 पदों पर निकाली भर्ती, 12 वीं पास उम्मीदवार करें आवेदन; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment

Live TV