MP News: इंदौर और भोपाल में मेट्रो ट्रेन ट्रायल रन आ गई शुभ घड़ी; जानिए कब?

By
On:
Follow Us

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़े नगरों में मेट्रो ट्रेन सुविधा नागरिकों के लिए सुगम यातायात (transportation) की दृष्टि से महत्वपूर्ण उपलब्धि है। कई शिफ्टों में निरंतर हुए कार्य की पूर्णता हुई है। इंदौर और भोपाल (Indore and Bhopal) में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन (trial run) की शुभ घड़ी आ गई है।

प्रदेश के सबसे बड़े नगर इंदौर में 30 सितम्बर को मेट्रो ट्रेन के लिए ट्रायल रन (trial run) की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मुख्यमंत्री चौहान (Chief Minister Chouhan) ने वीडियो काँफ्रेंस द्वारा मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी मनीष सिंह और कलेक्टर इंदौर इलैया राजा टी से इंदौर में मेट्रो ट्रेन ट्रायल रन (trial run) के लिए की गई तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। इंदौर में ट्रायल 6 किलोमीटर का रहेगा। मेट्रो ट्रेन तीन कोच की होगी। इसकी कुल यात्री क्षमता 900 रहेगी। भविष्य में इंदौर में 25 मेट्रो ट्रेन संचालित होंगी जो लगभग सात लाख यात्रियों को सफर करवाएंगी।

इंदौर (Indore) में मुख्यमंत्री चौहान (Chief Minister Chouhan) के साथ ही क्षेत्रीय सांसद शंकर लालवानी (MP Shankar Lalwani) और अन्य जनप्रतिनिधि (other public representatives) ट्रायल रन (trial run) कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

 

ये भी पढ़िए-

MP News: मुख्यमंत्री चौहान ने की सिंचाई परियोजनाओं की समीक्षा; जानिए चर्चा

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV