MP News: आकर्षक रंगोली तथा जगमग दीपों से दिया गया मतदान का संदेश; जानिए

By
On:
Follow Us

MP News: विधानसभा निर्वाचन-2023 (Assembly Elections-2023) के लिए रीवा तथा मऊगंज जिले (Rewa and Mauganj districts) के सभी विधानसभा क्षेत्रों (assembly constituencies) में 17 नवम्बर को प्रात: 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा। इसके लिए 2014 मतदान केन्द्र (polling stations) बनाए गए हैं।

इनमें 18 लाख 35 हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। जिले भर में विभिन्न विभागों द्वारा मतदाता जागरूकता (voter awareness) अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस संबंध में नोडल अधिकारी स्वीप डॉ सौरभ सोनवणे ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों में दीप जलाकर महिलाओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। रंगोली तथा पोस्टर के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक (voter awareness) किया जा रहा है। मतदाता जागरूकता (voter awareness) अभियान के तहत नवजीवन कान्वेंट स्कूल ग्राम पांती में आकर्षक रंगोली सजाई गई। इसमें मतदान करने के आव्हान के साथ वोटिंग मशीन को प्रदर्शित किया गया। स्कूल के विद्यार्थियों ने गांव में रैली निकालकर मतदाता जागरूकता (voter awareness) के संदेश दिए। आंगनवाड़ी केन्द्र महाराजपुर में भी महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

विकासखण्ड जवा के महिला एवं बाल विकास विभाग के पनवार सेक्टर में पनवार आंगनवाड़ी केन्द्र (Anganwadi Center) में जगमग दीपों की रंगोली (rangoli) बनाकर महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

ये भी पढ़िए –

MP News: मतदान केंद्रों में दीपोत्सव कर मतदान का आह्वान किया; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV