IND vs NEP U19 Asia Cup 2023 : नेपाल को 10 विकेट से हराकर भारत पहुंचा सेमीफाइनल

By
On:
Follow Us

IND vs NEP U19 Asia Cup 2023 : U19 एशिया कप का 10वां मैच भारत और नेपाल की टीमों के बीच खेला गया। यह मैच दुबई के ICC अकादमी ओवल 2 स्टेडियम में आयोजित किया गया था। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मैच में टीम इंडिया ने नेपाल पर 10 विकेट से जीत दर्ज कर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

नेपाल को 10 विकेट से हराया भारत

इस मैच में भारतीय कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, उसके बाद नेपाल की पूरी टीम 50 ओवर के मैच में 22.1 ओवर पर 52 रन में ही सिमट गई। नेपाल की पूरी टीम भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी। इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो युवा तेज गेंदबाज राज लिम्बानी ने 9.1 ओवर में 3 ओवर मेडन के साथ 1.41 की इकोनॉमी से सिर्फ 13 रन दिए और 7 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया। वहीं इस मैच में आराध्या शुक्ला ने दो और अर्शिन कुलकर्णी ने एक विकेट लिया।

नेपाल को हराने के बाद टॉप पर इंडिया

नेपाल को हराकर टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इन 3 मैचों में भारत ने 2 मैच जीत लिया जिससे 4 अंक मिले। भारत का नेट रन रेट भी 1.856 पर पहुंच गया है। वहीं पाकिस्तान टीम के भी 4 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण वह दूसरे स्थान पर है। वह आखिरी मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं। अगर पाकिस्तान यह मैच जीत जाता है तो वह तालिका में शीर्ष पर रहेगा और भारत-पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV