इंडिया का दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा अब इंग्लैंड से खेलेंगे मैच

By
On:
Follow Us

Cheteshwar Pujara : टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को भले ही भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल रही है। लेकिन इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का दबदबा है और यही वजह है कि ससेक्स काउंटी चैंपियनशिप ने 2024 के लिए चेतेश्वर पुजारा को दोबारा साइन किया है। 2024 सीज़न के लिए दो प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डैनियल ह्यूजेस को भी शामिल किया है। चेतेश्वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप के पहले सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे, डेनियल ह्यूज टी20 ब्लास्ट के साथ-साथ काउंटी चैंपियनशिप के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा अब तक ससेक्स के लिए 18 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 65 की औसत से 1863 रन बनाए हैं और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में 8 शतक और 2 अर्धशतक लगाए। इसमें 2022 में डर्बीशायर के खिलाफ 231 रन की पारी भी शामिल है। आपको बता दें पुजारा ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेला था, लेकिन उसके बाद पुजारा को टीम इंडिया में मौका नहीं मिला।

भारतीय टीम अब बदलाव के दौर से गुजर रही है, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ी ले रहे हैं। शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर और यशस्वी जयसवाल जैसे युवा बल्लेबाजों को मौका दिया जा रहा है। इसी कारण चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल रहा है। अगर हम पुजारा के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 71 टेस्ट मैचों में 44 की औसत से 7195 रन बनाए हैं और पुजारा के नाम 19 शतक हैं।

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV