earthquake: नए साल के पहले ही दिन जापान में 7.6 तीव्रता के भूकंप ने मचाई तबाही; जानिए

By
On:
Follow Us

earthquake: नए साल के पहले ही दिन जापान (Japan) के इशिकावा में 7.6 की तीव्रता का भूकंप (earthquake) आया। जिसने ऐसी तबाही मचाई है कि पलक झपकते ही सबकुछ उथल-पुथल कर दिया।

प्रधानमंत्री फुमिया किशिदा (Prime Minister Fumiya Kishida) ने कहा है कि भूकंप (earthquake) में मरने वालों की तादाद काफी ज्यादा है। किशिदा (Prime Minister Fumiya Kishida) ने कहा कि जगह-जगह आग लगी है, लोग इमारतों के नीचे दबे हैं। इशिकावा में 200 इमारतें जलकर खाक हो चुकी हैं। समय कम है और ज्यादा लोगों की जान बचानी है।

earthquake: नए साल के पहले ही दिन जापान में 7.6 तीव्रता के भूकंप ने मचाई तबाही; जानिए

जापान (Japan) की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भूकंप (earthquake) अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है, वहां 50 आफ्टरशॉक भी दर्ज किए गए हैं। इनकी तीव्रता 3.4 से 4.6 के बीच रही है।

भूकंप (earthquake) से हुई तबाही को लेकर जापान (Japan) के रक्षा मंत्री के मुताबिक मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए सेना के एक हजार सैनिक तैनात किए गए हैं। 8 हजार से ज्यादा सैनिकों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। वहीं, BBC के मुताबिक 19 अस्पतालों में भी बिजली नहीं होने की वजह से लोगों के इलाज में परेशानी आ रही है। जबकि जापान (Japan) के इशिकावा इलाके में एक और भूकंप (earthquake) की चेतावनी जारी किये जाने की सूचना सामने आई है।

ये भी पढ़िए- Sahara India: सहारा इंडिया कंपनी में निवेश करने वाले करोड़ों लोगों के लिए खुशखबरी; जानिए खबर में 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV