MP Police: मृत पुलिसकर्मी का प्रमोशन कर सिंगरौली से रीवा ट्रांसफर भी कर दिया!; जानिए

By
Last updated:
Follow Us

MP Police: एक मृत पुलिसकर्मी का प्रमोशन कर उसका ट्रांसफर सिंगरौली (Singrauli) से रीवा (Rewa) करने का एक हैरान करने का प्रकरण सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, सिंगरौली (Singrauli) के जिस मृत पुलिसकर्मी का प्रमोशन और ट्रांसफर करने का ये मामला हैं वह करीब 7-8 माह पूर्व मृत हो गया था और उसका नाम हवलदार सुल्तान खान बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, हवलदार सुल्तान खान पुलिस विभाग (Police Department) में ड्राइवर के पद पर सेवारत थे और करीब 7-8 माह पूर्व लंबी बीमारी के कारण उनकी मृत्यु हो गई थी।

बताया जा रहा है कि हालही में पुलिस मुख्यालय भोपाल (Police Headquarters Bhopal) से पुलिस ड्राइवरों की प्रमोशन व ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई थी और उसी लिस्ट में सिंगरौली (Singrauli) के मृत हवलदार सुल्तान खान का नाम शामिल था।

वाकई में जिस प्रकार से पुलिस महकमे (police department) की बड़ी लापरवाही का ये मामला उजागर हुआ है उससे ये चर्चा का विषय बना हुआ है और इससे पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) स्तर हुई इतनी बड़ी लापरवाही से कार्यशैली पर सवाल भी उठने लगे हैं।

पुलिस विभाग में तालमेल का अभाव

जानकारी के मुताबिक, पुलिस कर्मी (policeman) की मृत्यु के बाद तत्काल इस संबंध में जानकारी पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) को भेज देने का नियम है और स्थानीय पुलिस (local police) के अनुसार ये जानकारी उसी समय पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) में संबंधित शाखा को भेज भी दी गई थी तो फिर ऐसा क्या हुआ कि पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) ने आर्डर जारी कर दिया है। इस प्रकरण से ये हकीकत खुलकर सामने आ रहीं है कि पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) स्तर की शाखाओं में आपसी तालमेल में गहरा अभाव झलक रहा है, जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

क्या कहना है पुलिस का?

इस मामले में एएसपी सिंगरौली (ASP Singrauli) शिव कुमार वर्मा का जो बयान मीडिया में सामने आया है, उसके अनुसार उन्होंने ये पुष्टि की है कि इस प्रकरण में मृत पुलिस कर्मी सुल्तान खान सिंगरौली (Singrauli) में ड्राइवर के रूप में सेवारत था और उन्होंने ये भी कहा है कि पुलिस विभाग (police department) में ड्राइवर एसएएफ के अधीन होते हैं। जिससे ये प्रमोशन व ट्रांसफर आर्डर भी वहीं से जारी हुआ है। इसलिए सीधे तौर हमें इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं।

ये भी पढ़िए- Weather News: MP में 6 जनवरी की सुबह तक कहाँ कितनी हुई बेमौसम बारिश; देखिये लिस्ट

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV