MP News: प्रधानमंत्री जनमन योजना से होंगे इतने आदिवासी घर रोशन; जानिए खबर में

By
On:
Follow Us

MP News: मध्यप्रदेश (Madhaya Pradesh) के सतना जिले (Satna District) में प्रधानमंत्री जनमन योजना (PM Janman Yojana ) से 4 हजार से अधिक आदिवासी (tribal Family) घर रोशन होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शिवपुरी जिले (Shivpuri) से 18 किमी दूर ग्राम हातोद में ‘‘प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी (tribal Family) न्याय महाअभियान‘‘ (प्रधानमंत्री जनमन योजना) के अंतर्गत प्रथम चरण में 15 जनवरी को शिवपुरी जिले के आदिवासी (tribal Family) बहुल ग्राम पडोरा, डेहरवारा एवं गढ़ीबरोद के 45 आदिवासी परिवारों (tribal Family) के घरों को बिजली से रोशन करने का तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री मोदी गढ़ीबरोद, डेहरवारा एवं पडोरा के नवीन विद्युतीकृत आदिवासी परिवार (tribal Family) के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद करेंगे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया है कि प्रधानमंत्री जनमन योजना (PM Janman Yojana ) के अंतर्गत गावों एवं मजराटोलों को ऊर्जीकृत किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में कुल 4 हजार 7 आदिवासी परिवारों (tribal Family) के घर रोशन होंगे। इससे एक ओर जहॉं आदिवासी परिवारों के बच्चों को पढ़ने-लिखने के साथ ही घरेलू कामकाज और रोजगार के अवसर मिल सकेंगे वहीं दूसरी ओर पीने के पानी, सड़क बत्ती और मूलभूत सुविधाएं मिलने से उनके रहन-सहन के स्तर में सुधार आएगा। इसके लिए भारत सरकार द्वारा 22 करोड़ 78 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं। प्रधानमंत्री जनमन योजना (PM Janman Yojana ) के द्वितीय चरण के सर्वे का कार्य प्रगति पर है। उल्लेखनीय है कि 15 जनवरी तक विदिशा और ग्वालियर जिले के 36 जनजातीय परिवारों को रोशन कर दिया जाएगा। मैहर जिले में प्रधानमंत्री जनमन योजना (PM Janman Yojana ) के तहत मेगा इवेंट का सीधा प्रसारण 15 जनवरी को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय मैहर के ऑडीटोरियम में किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि 15 जनवरी तक विदिशा (Vidisha) और ग्वालियर जिले (Gwaliyar District) के 36 जनजातीय परिवारों (tribal Family) को रोशन कर दिया जाएगा।

 

ये भी पढिए-

Singrauli Breaking: मिनीरत्न एनसीएल में सीबीआई की रेड कहाँ पड़ी?; जानिए खबर में

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV