Sports News: रेलवे सुरक्षा बल जीता दूसरा सेमीफाइनल मैच और पहुंचा फाइनल में; जानिए

By
On:
Follow Us

Sports News: मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन एवं मंडल कार्मिक अधिकारी समीर पॉल के नेतृत्व में वाराणसी मंडल के मिनी स्टेडियम में चल रही अंतर विभागीय T-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में आज दूसरा सेमीफाइनल मैच रेलवे सुरक्षा बल और यांत्रिक विभाग के बीच खेला गया।

रेलवे सुरक्षा बल ने 120 रनों से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 11 बॉल पर 33 रन बनाने और तीन विकेट लेने वाले रेलवे सुरक्षा बल के जवान श्री राम बहादुर यादव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा अभिषेक के द्वारा दिया गया। रेलवे सुरक्षा बल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 196 रन बनाएं। आरपीएफ की तरफ से संतोष ने 24 बॉल पर 7 चौकों की मदद से 37 रन, राजेश ने 26 बॉल पर छह चौकों की मदद से 34 रन, जावेद ने 14 बॉल पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन, रामबहादुर ने 11 बॉल पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 33 रन और गिरिजेश विश्वकर्मा ने 17 रन बनाए। रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से शेषनाग यादव ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट, रामप्रवेश यादव ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट ,रामबहादुर यादव ने तीन ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए तथा सुमित और सतीश चंद्र को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ। यांत्रिक विभाग की तरफ से मुकेश राय ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए, विशाल, ऋषभ श्रीवास्तव, जितेंद्र यादव और रमेश दास को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई यांत्रिक विभाग की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सभी खिलाड़ी 12.1 एक ओवर में 76 रन बनाकर ऑल आउट हो गए।

रेलवे सुरक्षा बल ने 120 रनों से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। यांत्रिक विभाग की तरफ से केवल दो बल्लेबाज ही दहाई का अंक पर कर सके श्रेयांश मिश्रा ने 22 बॉल पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन तथा प्रशांत श्रीवास्तव ने 16 रन बनाए। 11 बॉल पर 33 रन बनाने और तीन विकेट लेने वाले रेलवे सुरक्षा बल के राम बहादुर यादव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा अभिषेक के द्वारा दिया गया।

इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच रेलवे सुरक्षा बल और परिचालन के बीच कल 02 फरवरी,2024 को मिनी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के पश्चात अंतर विभागीय वॉलीबॉल, बैडमिंटन और क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता और उपविजेताओं को मंडल रेल प्रबंधक पुरस्कृत करेंगे।

ये भी पढ़िए- Cricket News: भारतीय टीम में 44 टेस्ट मैच बाद आया ऐसा दौर; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV