CIL News: मेडिकल अनफिट की मांग करने वालों को सीआईएल ने क्या कहा?, जानिए

By
On:
Follow Us

CIL News (सीआईएल न्यूज): मेडिकल अनफिट (medical unfitness) 9.4.0 की मांग को लेकर कोलकाता (Kolkata) में कोल इंडिया मुख्यालय (Coal India Headquarters) के समक्ष शुक्रवार को पीडि़त कोल कर्मियों (coal workers) के जो परिजन धरने (dharna) पर बैठे थे,

उनकी मांगों का ज्ञापन शुक्रवार को ही कोल इंडिया प्रबंधन (Coal India management) ने लिया है। ज्ञापन देने वालों के द्वारा ये मांग की गई है कि अपेक्स मेडिकल बोर्ड (Apex Medical Board) का गठन नहीं किया जाएगा वर्ना वह लोग अनिश्चितकालीन धरने (indefinite strike) के लिए बाध्य होंगे। इसलिए 15 दिवस के भीतर उनकी मांग की सुनवाई की जाए। इस पर ज्ञापन लेने गये कोल इंडिया प्रबंधन (Coal India Management) के प्रतिनिधियों ने भी आश्वासन दिया है कि 15 दिवस के भीतर उनकी मांगों का निराकरण किया जाएगा। जिसके बाद धरना फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

बता दें कि मेडिकल अनफिट (medical unfitness) की मांग को लेकर कोलकाता (Kolkata) में कोल इंडिया मुख्यालय (Coal India Headquarters) के समक्ष धरना देने के लिए देशभर से कोल इंडिया (Coal India) की सभी सहयोगी कंपनियों से जो लोग पहुंचे थे वह सभी ऐसे कोल कर्मियों के परिजन हैं, जो शारीरिक रूप से अक्षम हैं।

ये भी पढि़ए- captive and commercial coal blocks: जनवरी 2024 में दो नई कोयला खदानों से उत्पादन शुरू

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV