Singrauli News: उप मुख्यमंत्री ने रोकी ट्रामा के सामने ननि की मनमानी, दी 200 बेड की सौगात; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली (Singrauli) में जिला मुख्यालय में जिला अस्पताल सह ट्रामा सेंटर (District Hospital cum Trauma Center) सामने जिस खाली जमीन पर अभी तक नगर निगम सिंगरौली (Municipal Corporation Singrauli) अपना अधिकार बनाए हुए था और उस पर सिविक सेंटर (Civic Center) बना रहा था

उस जमीन पर नगर निगम सिंगरौली (Municipal Corporation Singrauli) का कोई अधिकार ही नहीं है। ये बात बुधवार को तब सामने आई जब सिंगरौली (Singrauli) दौरे पर आए उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) सह स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल (Health Minister Rajendra Shukla) ने निरीक्षण करने सिंगरौली जिले (Singrauli district) की स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी तह को समीक्षा बैठक दौरान टटोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जब नगर निगम (साडा) 99 साल की लीज के लिए एनसीएल (NCL) से धनराशि ले चुका है और नियत समय में वह भूमि उपयोग में नहीं लाई गई तो अब उसका मालिकाना हक जिला प्रशासन/राजस्व के पास है। ऐसे में कलेक्टर पूरी भूमि स्वास्थ्य विभाग को देने के साथ नगर निगम (Municipal Corporation) के सिविक सेंटर (Civic Center) के लिए अन्यत्र जमीन उपलब्ध कराएं।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल (Deputy Chief Minister Rajendra Shukla) ने जिला अस्पताल (District Hospital) के अतिरिक्त 200 बेड के भवन निर्माण के लिए जमीन आवंटन के मामले को भी हल कर दिया। जिला अस्पताल (District Hospital) के सामने की पूरी जमीन स्वास्थ्य विभाग को आवंटित करने का निर्देश कलेक्टर को दिया।

हालांकि, इस समीक्षा बैठक के दौरान सिंगरौली नगर निगम (Singrauli Municipal Corporation) के आयुक्त और नगर निगम के अन्य अधिकारियों ने ड्राइंग-डिजाइन व अब तक हुए काम का हवाला देते हुए जमीन हाथ से न जाए इसके लिए पक्ष रखते हुए पुरजोर प्रयास किया, लेकिन इस बीच सिंगरौली विधायक रामनिवास शाह व विश्वामित्र पाठक ने पूरी जमीन स्वास्थ्य को देने की सलाह दी। इसके बाद डिप्टी सीएम ने अतिरिक्त जिला अस्पताल भवन के साथ डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ के आवास निर्माण के लिए पूरी जमीन स्वास्थ्य विभाग को देने की प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने का निर्देश कलेक्टर अरुण कुमार परमार को दिया।

 

 

ये भी पढ़िए-  Singrauli Breaking: सिंगरौली दौरे पर आ रहे उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल; जानिए कब

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV