Singrauli Police: कोल व अन्य लोडिंग वाहनों पर सिंगरौली पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई; जानिए

By
Last updated:
Follow Us

Singrauli Police: सिंगरौली जिले (Singrauli District) में एक्सपायरी टीपी पर चलने वाले कोल वाहनों (coal vehicles) और ओवर लोड चलने वाले वाहनों पर सिंगरौली पुलिस (Singrauli Police) ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। जिससे ट्रांसपोर्टर्स में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल, सिंगरौली जिले (Singrauli District) में एसपी सिंगरौली (SP Singrauli) निवेदिता गुप्ता के निर्देश में कई जगहों पर रविवार-सोमवार की रात एक साथ कार्रवाई की गई और अलग-अलग जगहों से 50 लोडिंग वाहनों को जब्त किया गया है। जब्त किए गए ज्यादातर लोडिंग वाहन (Loading vehicles) कोयला लोड़ मिले। कोयला के अलावा रेत और राखड़ लोड वाहन (Loading vehicles) भी पकड़े गए हैं।

पुलिस (Police) ने बताया कि जब्त किए गए ज्यादातर लोडिंग वाहन (Loading vehicles) एक्सपायरी टीपी पर माल ढ़ोते हुए मिले हैं। वहीं कुछ वाहन ओवर लोड चल रहे थे तो कुछ निर्धारित रुट से अलग रुट पर चलते हुए मिले हैं।

इसलिए एसपी ने खुद पूरी कार्रवाई को लीड किया

जानकारी के अनुसार, सिंगरौली जिले (Singrauli District) में पिछले कई दिनों से पुलिस को शिकायतें मिल रही थीं कि जिले में कोयला, राखड़ और रेत के परिवहन में लगे कुछ ट्रांसपोर्टर मनमाने तरीके से ट्रांसपोर्टिंग का काम कर रहे हैं। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एसपी सिंगरौली (SP Singrauli) निवेदिता गुप्ता ने एक साथ कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगहों से 50 लोडिंग वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई कराते हुए जब्त वाहनों को पुलिस की कस्टडी में खड़ा करवा दिया है। कार्रवाई में किसी तरह की कोताही न बरती जाए लिहाजा एसपी ने खुद पूरी कार्रवाई को लीड करते हुए अलग-अलग जगहों पर जांच करने पहुंची।

ये रही पुलिस टीम

इस कार्रवाई में सिंगरौली पुलिस (Singrauli Police) की टीम में एएसपी एसके वर्मा, सीएसपी पुन्नू सिंह परस्ते, टीआई शिवपूजन मिश्रा, अर्चना द्विवेदी, ज्ञानेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस स्टॉफ शामिल रहे।

कहां जा रहे थे कोयला लोड वाहन

एक्सपायर टीपी पर चलते मिले कोयला लोड वाहन बंधौरा स्थित निजी पावर प्लांट में कोयला लेकर जा रहे थे। सभी वाहन एनसीएल की अलग-अलग कोल परियोजनाओं से कोयला लोडकर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि कोल ट्रांसपोर्टर कोई बड़ा खेल कर रहे हैं। मुनाफे के लिए ट्रांसपोर्टर एक्सपायरी टीपी पर कोयला भेज रहे थे।

ये भी पढ़िए- Crime News: 80 लाख रुपए से ज्यादा की शराब जब्त; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment