NTPC: एनटीपीसी को सर्वोच्च रैंकिंग के साथ मिला वैश्विक स्तर पर तीसरा स्थान; जानिए

By
On:
Follow Us

NTPC: एनटीपीसी (NTPC) ने एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 (Premios ATD Mejores 2024) में वैश्विक स्तर पर तीसरा स्थान अर्जित करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह सभी भारतीय कंपनियों में सर्वोच्च रैंकिंग है।

NTPC: एनटीपीसी को सर्वोच्च रैंकिंग के साथ मिला वैश्विक स्तर पर तीसरा स्थान; जानिए

उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी (NTPC) ही एकमात्र ऐसा सार्वजनिक उपक्रम है जिसने पिछले आठ वर्षों में सात बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल किया है। 21 मई, 2024 को न्यू ऑरलियन्स, अमेरिका में आयोजित एक समारोह में एनटीपीसी (NTPC) की मुख्य महाप्रबंधक (रणनीतिक मानव संसाधन और प्रतिभा प्रबंधन) रचना सिंह भाल ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

एसोसिएशन फॉर टैलेंट डेवलपमेंट (Talent Delegation Association), अमेरिका द्वारा स्थापित यह एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 (Premios ATD Mejores 2024), लर्निंग एंड डेवलपमेंट (L&D) के क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों में से एक है।

यह उन संगठनों को सम्मानित करता है जो एक रणनीतिक व्यवसाय उपाय के रूप में प्रतिभा विकास का लाभ उठाते हैं और प्रभावी कर्मचारी विकास प्रथाओं के माध्यम से उद्यमव्यापी सफलता का प्रदर्शन करते हैं।ऐसा कहा जाता है कि रैंकिंग उच्च अखंडता और वैश्विक प्रतिष्ठा वाले अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा आयोजित एक कड़ी आकलन और मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से निर्धारित की जाती है।

यह उपलब्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानव संसाधन क्षेत्र में एनटीपीसी (NTPC) के असाधारण 
प्रदर्शन पर प्रकाश डालती है। एटीडी बेस्ट अवार्ड एनटीपीसी (NTPC) की उत्कृष्ट शिक्षण और विकास प्रथाओं एवं उत्कृष्टता की निरंतर खोज का एक प्रमाण है। कंपनी ने शिक्षण और विकास के प्रति एक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाया है, प्रौद्योगिकी और नवाचार को अपनाया है, उद्योग के मानक स्थापित किए हैं, सीखने के अवसरों को सुविधाजनक बनाया है तथा सतत शिक्षण की संस्कृति को बढ़ावा दिया है।

 

ये भी पढ़िए- IIITDM: इस भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी डिजाइन और विनिर्माण संस्थान के बारे में क्या आपको पता है?; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV