MP News: ‘कांग्रेस कार्यकर्ता हतोत्साहित न हो नये उत्साह से राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करें- अजयसिंह; जानिए 

By
On:
Follow Us

MP News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष और विधायक अजयसिंह (Former Leader of Opposition and MLA Ajay Singh) ने प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के लोकसभा चुनाव परिणामों (Lok Sabha election results) को लेकर निराश होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।

सभी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं ने अपनी क्षमता के अनुरूप अत्यंत विपरीत परिस्थितियों में भी भरपूर मेहनत की है, फिर परिणाम चाहे जो भी हो। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह (Chief Minister Digvijay Singh) इसका उदाहरण हैं जो लगातार अपने क्षेत्र में पैदल घूम-घूम कर मतदाताओं से आग्रह करते रहे।

हमें चुनाव परिणामों को एक व्यापक परिप्रेक्ष्य में देखना चाहिये। भले ही प्रदेश में अनुकूल परिणाम न आये हों, लेकिन आदरणीय राहुल गांधी और उनकी टीम की कड़ी मेहनत से कांग्रेस का उद्‌देश्य तो पूरा हुआ है और संविधान की रक्षा का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

ऐसा संविधान जिसकी शुरुआत ही चार शब्दों यानि “हम भारत के लोग” से हुई है। मतलब भारत के सभी लोग जिसमें सभी जातियों और धर्मों के किसान, मजदूर, युवा, व्यापारी और तमाम हुनरमंद शामिल हैं।

राहुल की चुनावी रणनीति संविधान के इन्हीं चार शब्दों के इर्द गिर्द रही। भारत जोड़ो यात्रा इसका एक व्यापक रूप है। उन्होंने निडर होकर एक ऐसे व्यक्ति और सत्ता से मोर्चा लिया जिसे चुनौती देना बहुत कठिन काम था। एक ऐसी सत्ता जिसके साथ अपार धनबल और सरकारी एजेसियां थी। चुनाव परिणाम के बाद आज देश की जनता ने राहत की सांस ली है। राहुल गांधी की ओर यह देश आशा भरी निगाहों से देख रहा है।

इसलिए मेरा आप सभी से विनम्र आग्रह है कि केवल मध्यप्रदेश के परिणामों से हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है बल्कि के एक नये उत्साह के साथ राहुल गाँधी जी के साथ कंधे से कंधा मिला कर प्रयास करना है। एक अच्छे भारत के निर्माण की उनकी महान परिकल्पना को हम सभी को मिलकर साकार करना है, ताकि एक ऐसे देश का निर्माण हो सके जहाँ सभी लोग प्रेम, सद्‌भाव और निडर हो कर रह सकें।

 

 

ये भी पढ़िए- 

National News: ‘हार तो क्षणिक है, हौसला निरंतर रहना चाहिए- पवन सिंह; जानिए 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment