Singrauli Airport: पहली बार हवाई सफर की सुविधा मिलने से विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli Airport: सिंगरौली जिले (Singrauli District) को एयर टैक्सी (Air taxi) के रूप में बहुप्रतीक्षित सौगात गुरुवार को मिली। गुरुवार को जैसे ही एयर टैक्सी (Air taxi) ने हवा में उड़ने भरी वैसे ही सिंगरौली (Singrauli) के विकास की उम्मीदों ने भी नए उत्साह की उड़ान भरी। Singrauli Airport: पहली बार हवाई सफर की सुविधा मिलने से विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली; जानिए

गुरुवार को सिंगरौली एयरपोर्ट (Singrauli Airport) से एयर टैक्सी (Air taxi) के उड़ान भरने को लेकर सिंगरौलिया हवाई पट्टी (Singrauliaya Airstrip) पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जिले को ये एयर टैक्सी (Air taxi) की सुविधा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा (PMSHRI Tourism Airlines) के तहत मिली है। इस कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राधा सिंह (State Minister Panchayat and Rural Development Department Radha Singh) के द्वारा दिया गया। राज्य मंत्री राधा सिंह (State Minister Radha Singh) ने कहा कि जिले के विकास मे कोई कमी नही होगी आज का दिन जिले के लिए सौगत के रूप में याद किया जायेगा। जिले के नागरिक बड़े ही सरलता के साथ कम समय में रीवा, जबलपुर भोपाल का आवागमन हवाई सेवा के माध्यम यात्रा कर सकेगे। राज्य मंत्री (State Minister) ने कहा कि हम सब का प्रयास रहेगा की जल्द ही सिंगरौली (Singrauli) से 80 सीटर विमान की सेवा शुरू हो। 

राज्य मंत्री (State Minister) ने मौके पर मौजूद जन प्रतिनिधियो, नागरिको से अपील की कि 18 जून से प्रारंभ हो रहे स्कूल चलो अभियान में आप सब सहभागी बनकर अभियान को सफल बनाये। तथा पर्यवरण के संतुलन हेतु हवाई पट्टी के आस पास वृक्षा रोपण करने की भी अपील की गई है। 

रेल, रोड कनेक्टिविटी को लेकर बोली मंत्री…

उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुये राज्य मंत्री राधा सिंह (State Minister Radha Singh) ने कहा कि सिंगरौली जिले (Singrauli District) का चहुमुखी विकास हो रहा है शीघ्र ही जिले को आवगमन की सुविधा के लिए रेल कनेक्टीवीटी प्राप्त होगी। वही प्रयागराज से चितरंगी होकर मुख्यालय तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य भी पूर्ण कराया जायेगा जिससे आवागमन में सुविधा होगी। 

आयोजन में ये अतिथि भी हुए शामिल

विदित हो कि आज पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा (PMSHRI Tourism Airlines) का शुभारंभ सिंगरौलिया हवाई पट्टी (Singrauliaya Airstrip) पर राज्य मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राधा सिंह (State Minister Panchayat and Rural Development Department Radha Singh) के मुख्य अतिथि, सांसद सीधी सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा के अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम निवास शाह, देवसर विधानसभा के विधायक राजेन्द्र मेश्राम, धौहनी विधानसभा के विधायक कुवर सिंह टेकाम, सिहावल विधानसभा के विधायक विश्वामित्र पाठक, नगर निगम की महापौर रानी अग्रवाल, नगर निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, प्राधिकरण अध्यक्ष दिलीप शाह, कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला, पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, जनपद पंचायत देवसर के अध्यक्ष प्रणव पाठक के उपस्थिति में आयोजित हुआ।

सांसद ने कहा…

वही समारोह में उपस्थित जनो के संबोधित करते हुये सांसद सीधी सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा ने कहा कि आज उर्जाधानी को राजधानी से जोड़ने का कार्य हो रहा है। उन्होने ने कहा कि विश्व के सबसे ताकवर नेता हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के शपथ समारोह के बाद तत्काल मै सिंगरौली आया हू। हम सभी जन प्रतिनिधि मिलकर एक विचारधारा पर विकास के कार्य करेगे। उन्होने ने कहा कि मै दिल्ली में रेलवे विभाग के सीईओ से मिलकर उन्हे अवगत कराया कि सिंगरौली जिले (Singrauli District) से भोपाल एवं दिल्ली चलने वाली ट्रेनो को नियमित चलाया जाये। उन्होने तत्काल एक एक दिन के और समय बड़ा दिया इससे जिले के नागरिको के आवागमन में सुविधा होगी। सांसद श्री मिश्रा ने कहा कि आप सब विधायको का सहमति पत्र चाहिए ताकि सिंगरौली रेलवे स्टेसन पर डीआरएम कार्यालय संचालित हो सके। उन्होंने कहा कि अब आयुष्मान कार्डधारी गरीब को भी हेलीकप्टर से अन्य शहरो के बड़े अस्पतालो मे जाने की सुविधा मिलेगी। गरीब से गरीब रोगी भी एयर एम्बुलेंश का लाभ ले सकेगा। 

Singrauli Airport: पहली बार हवाई सफर की सुविधा मिलने से विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली; जानिए

सिंगरौली (Singrauli) की हवाई यात्रा का सपना पूरा

वही समारोह में सिंगरौली (Singrauli) विधानसभा के विधायक राम निवास शाह ने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का गौरवशाली दिन है जिले के आज बड़ी सौगात मिली है प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रयासो से हवाई यात्रा के सपने को सच किया जा रहा है। इसके लिए मैं हृदय से धन्वाद देता हू। वही देवसर विधायक ने अपने उद्बोधन मे कहा कि आज सिंगरौली को सिंगापुर बनाने का सपना साकार हुआ। 

सिंगरौली (Singrauli) में आने वाले यात्रियों का किया गया स्वागत

एयर टैक्सी के सिंगरौलिया हवाई पट्टी (Singrauliaya Airstrip) मे पहुचने पर उपस्थित जन प्रतिनिधियो के द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वगत किया गया। जिसमे भोपाल,रीवा से आने वाले यात्री सौरभ देव पाण्डेय ,अनिल तिवारी, संदीप कुमार पाण्डेय, सतीश चंद दुबे, सूर्य प्रकाश पाण्डेय, संजीव कुमार सोनी तथा प्रवीन्द्र पाण्डेय का स्वागत किया गया। वही सिंगरौली से जाने वाले यात्री संदीप चौबे, नीरज सिंह, नागेन्द्र प्रताप सिंह, गगनदीप सिंह, स्मिता शर्मा, अजीत जैन का स्वागत किया गया तथा सिंगरौली हवाई पट्टी से सिंगरौली से भोपाल जाने वाली एयर टैक्सी को हरी झण्डी दिखाकर राज्यमंत्री श्रीमती सिंह ने रवाना किया।

ये रहे उपस्थित

समारोह के दौरान पूर्व विधायक राम लल्लू बैस, पूर्व प्राधिकरण के अध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, पूर्व महापौर प्रेमवती खैरवार, प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष नरेश शाह, वरिष्ट समाजसेवी सुन्दर लाल शाह, राजकुमार दुबे, अरूण देव पाण्डेय, राजेन्द्र पाल, अरविंद दुबे, गिरिजा पाण्डेय सहित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर अरविंद झा, एसडीएम सृजन बर्मा, नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा, सीएसपी पुन्नू सिंह परस्ते सहित व्यवस्था में लगे हुये राजस्व पुलिस विभाग, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़िए- Singrauli Airport: सिंगरौली एयरपोर्ट से जिले के प्रमुख स्थानों की कितनी दूरी?; जानिए 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment