Singrauli News: सिंगरौली के वैढ़न में कहां से कहां बायपास बनाने चल रही प्लानिंग; जानिए 

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली (Singrauli) के जिला मुख्यालय वैढ़न (Waidhan) को बायपास की सौगात कब तक में मिलेगी, ये तो अब भी कन्फर्म नहीं है,

लेकिन शासन ने वैढ़न(Waidhan) बायपास बनाने के लिए प्रपोजल तैयार करने से लेकर डीपीआर बनाने और बजट स्वीकृत कराने की जिम्मेदारी पहले से ही जिस लोक निर्माण विभाग को सौंपी थी, वह साल दर साल बीतने के बाद भी इस मामले में कोई पहल तक नहीं किया, जिसके कारण अब वैढ़न में बायपास निर्माण से जुड़ी जिम्मेदारी एमपीआरडीसी को दी गई है।

वहीं, ये जानकारी सामने आ रही है कि वैढ़न में एमपीआरडीसी द्वारा परसौना से यूपी बॉर्डर तक बायपास निर्माण के लिए 350 करोड़ रुपए का बजट तैयार कर स्वीकृति के लिए वित्त विभाग को भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि एमपीआरडीसी द्वारा तैयार प्रस्ताव पर अब तक वित्त विभाग द्वारा स्वीकृति प्रदान नहीं की गई है। जिससे अब वैढ़न के बायपास की आस फिलहाल वित्त विभाग में अटकी है

स्वीकृति का इंतजार हो रहा है।

कितना लंबा बनना है बायपास, जानिए

बताया जा रहा है कि वैढ़न शहर क्षेत्र के अंदर बड़े लोडिंग वाहन न आने पाए, इसके लिए देवरी, परसौना होते हुए यूपी के तेलगवां बॉर्डर तक करीब 20 किलोमीटर लंबा बायपास का निर्माण करने की योजना है और ये प्रस्तावित बायपास टू लेन का होगा।

 

 

ये भी पढ़िए-

Ncl Singrauli: मशीनों को सुरक्षित रखने के लिए एनसीएल कर रही राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन; जानिए 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment