MP News: वर्षाकाल में गौवंष सडक पर नहीं रहे, सुनिष्चित करे-कलेक्टर; जानिए

By
On:
Follow Us

MP News: कलेक्टर रानी बाटड (Collector Rani Batad) ने राज्य शासन के निर्णय अनुसार वर्षाकाल में कोई भी गौवंश सडक पर विचरन नहीं करे।

कलेक्टर (Collector Rani Batad) मैहर ने अपने पत्र में अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मनरेगा योजना अंतर्गत स्वीकृत अधूरी गौशालाओं को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराकर निराश्रित गौवंश व्यास्थापन की कार्यवाही करें। इन गौशालाओं को गौसंवर्धन बोर्ड में पंजीकृत करायें ताकि गौसंवर्धन बोर्ड द्वारा संचालित अनुदान योजना का लाभ मिल सके। कलेक्टर ने कहा है कि चिन्हित चरनोई भूमि से अतिक्रमण हटाकर स्थानीय गौशालाओं को आरक्षित करने की कार्यवाही की जाये। राजमार्गों पर दुर्घटनाओं में गोवंश को प्राथमिक उपचार एवं राजमार्गों से निराश्रित गौवंश को निकटतम गौशालाओं तक पहुंचाने की व्यवस्था करें। राजमार्गों पर दुर्घटना पर घायल गौवंश को प्राथमिक उपचार के लिए पशुपालन विभाग द्वारा संचालित चलित पशु चिकित्सा इकाई का उपयोग करने टोल फ्री कॉल सेंटर नम्बर 1962 का उपयोग किया जाये।

बता दें कि कलेक्टर (Collector Rani Batad) ने कहा है कि वर्षाकाल में कोई भी गौवंश सडक पर विचरण नहीं करें इस हेतु संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने के संबंध में सभी आवश्यक कार्यवाही भी अपने स्तर से सुनिश्चित करेंगे।

 

ये भी पढ़िए –

Crime News: युवक से OTP लेकर लूटे एक लाख से अधिक रूपये; जानिए 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV