Electric Cycle: इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत और फीचर देख, इसे खरीदने करेगा मन; जानिए

By
On:
Follow Us

Electric Cycle: बदलते दौर के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) का भी उपयोग तेजी से बढ़ा है। खास कर पेट्रोल डीजल के दामों में तेजी से वृद्धि होने से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle किमोर ज्यादा आकर्षित होने लगे।

 

ऐसे में अब इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर (Electric Vehicle) के अलावा इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike), स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल अभी आने लगी है। ऐसे ही एक इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycle) है, जिसमें आपको 105 KM की शानदार रेंज मिलती है। दरअसल इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Motovolt URBN Electric Cycle है।

 

खास बात तो यह है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल (Motovolt URBN Electric Cycle) को बच्चे, बूढ़े भी आसानी से चला सकता है।

और क्या क्या है इसमें?

Motovolt URBN Electric Cycle में कंपनी के तरफ से 36 वोल्ट की बड़ी लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो की फास्ट चार्जर की सहायता से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycle) 105 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम है।

 

250 वाट की जबरदस्त मोटर

आपको बता दे की बड़ी बैट्री पैक के अलावा इस इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycle) में कंपनी की तरफ से 250 वाट की जबरदस्त मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह पावरफुल मोटर इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है, जिसमें आसानी से 100 केजी से भी ज्यादा का वेट लोड उठाने की क्षमता है।

 

Motovolt URBN Electric Cycle की कीमत क्या है?

Motovolt URBN Electric Cycle की कीमत की बात कर तो इस शानदार इलेक्ट्रिक साइकिल को आप Amazon से खरीद सकते हैं। यहां पर इस इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycle) की कीमत 49,999 रुपए है। हालांकि Amazon से खरीदने पर आपको 11% का छूट मिलेगा इसके बाद आपको केवल 44,499 रुपए खर्च करने होंगे।

 

 

ये भी पढ़िए- autmobile industry: भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग की बेसिक जानकारी क्या आपको पता है?; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment