NCL Singrauli: NCL खड़िया के GM मनोज कुमार अग्रवाल बने BCCL के निदेशक तकनीकी; जानिए

By
On:
Follow Us

NCL Singrauli: मिनीरत्न नॉर्दर्न कोलफीलड्स लिमिटेड (एनसीएल) के खड़िया क्षेत्र के महाप्रबंधक मनोज कुमार अग्रवाल का चयन कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड, धनबाद के निदेशक (तकनीकी) पद के लिए हुआ है। 

 

लोक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने मंगलवार को मनोज कुमार अग्रवाल के नाम की अनुशंसा इस पद के लिए की। कोल इंडिया लिमिटेड की विभिन्न अनुषंगी कंपनियों में ओपनकास्ट एवं अंडरग्राउंड कोल माइनिंग के क्षेत्र में 34 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले मनोज कुमार अग्रवाल ने 1990 में आईआईटी (आईएसएम), धनबाद से खनन में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होने भारतीय प्रबंधन संस्थान, रांची से कार्यकारी एमबीए की उपाधि भी प्राप्त की है। 

 

मनोज कुमार अग्रवाल ने अगस्त 1990 में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर ट्रेनी से कोल इंडिया में अपना सफर शुरू किया। 

इसके बाद उन्होने 1997 से 2011 तक मिनीरत्न नॉर्दर्न कोलफीलड्स लिमिटेड, सिंगरौली में सेक्शन इंचार्ज एवं अन्य पदों पर अपनी सेवाएँ दीं। 2011 से मई 2024 तक उन्होने सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड, रांची के विभिन्न क्षेत्रों व परियोजनाओं में महाप्रबंधक, प्रोजेक्ट ऑफिसर, मैनेजर (खनन) के रूप में कार्य किया व सीसीएल के विकास में अहम भूमिका अदा की। जून 2024 से वे एनसीएल की खड़िया परियोजना के महाप्रबंधक हैं।

 

 

ये भी पढ़िए- Coal Ministry: कोयला खनन के कारण होने वाले प्रदूषण का आकलन; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV