Singrauli News: ब्रह्माकुमारी आश्रम में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli News: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय (Prajapita Brahmakumari Ishwari Vishwavidyalaya) के उप क्षेत्रीय मुख्यालय तपोवन कांपलेक्स विंध्यानगर सिंगरौली (Singrauli) में जन्माष्टमी (Janmashtami) का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य वक्तव्य देते हुए भोपाल से पधारे ब्रह्मा कुमार दीपेन भाई जी ने श्री कृष्ण (Shri Krishna) के जीवन का आध्यात्मिक स्वरूप स्पष्ट करते हुए बताया कि श्री कृष्णा सदा निश्चिंत रहने का संदेश हमें देते हैं उन जैसा खुश रहने वाला दूसरों को खुशी बांटने वाला संसार में और कोई नहीं। श्री कृष्ण (Shri Krishna) ने खेल-खेल में सारी लीलाएं की और सभी को अपने जीवन से यह संदेश दिया की परीक्षाएं आती हैं हमारी उन्नति के लिए उनसे परेशान होने के बजाय युक्तियुक्त होकर के उनका सामना करना चाहिए। परमात्मा जो श्रीमत हमें देते हैं उस श्रीमत को शिरोधार्य करना चाहिए। सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शोभा दीदी ने सभी को श्री कृष्ण (Shri Krishna) की तरह महारास करने का संदेश दिया और उसका आध्यात्मिक रहस्य भी स्पष्ट करते हुए कहा की हमें अपने जीवन में संस्कारों की रास करनी चाहिए अर्थात एक दूसरे के साथ सहयोगी बनकर , हर परिस्थिति में एडजस्ट करना चाहिए तभी हम श्री कृष्ण (Shri Krishna) की तरह सदा खुश और निश्चिंत रह सकें।

Singrauli News: ब्रह्माकुमारी आश्रम में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी; जानिए

बता दें कि इस अवसर पर बाल कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। इन प्रस्तुतियों के माध्यम से श्री कृष्ण (Shri Krishna) जन्माष्टमी के आध्यात्मिक रहस्य को भी स्पष्ट किया गया।

ब्रह्माकुमारी लीला बहन ने कुशल मंच संचालन करते हुए सांस्कृतिक प्रस्तुतियां के आध्यात्मिक रहस्य को भी स्पष्ट किया। कार्यक्रम के पश्चात सभी बाल कलाकारों को ईश्वरीय सौगात दी गई।

Singrauli News: ब्रह्माकुमारी आश्रम में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी; जानिए

 

ये भी पढिए-

MP News: भगवान श्रीकृष्ण की मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने सांदीपनी आश्रम में की सपत्निक पूजा-अर्चना; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV