विंध्य के विकास खातिर राजनेताओं को एकजुट होने राहुल भैया ने किया आव्हान: प्रवीण

By
Last updated:
Follow Us
  • रीवा में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने सिंगरौली के साथ हो रही उपेक्षा पर जताई चिंता
  • बात अगर विंध्य के विकास की है तो एक समान रूप से विकास विंध्य के हर जिले में होना चाहिए

Singrauli News : बात अगर विंध्य की करें, तो इसका सबसे प्रमुख हिस्सा ऊर्जाधानी सिंगरौली है। रीवा में आयोजित एक कार्यक्रम दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया ने विंध्य के विकास से जुड़े एक सवाल के जवाब की शुरूआत सिंगरौली से की। उन्होंने बड़े ही साफ लहजे में उन्होंने कहाकि करीब १८-१९ साल से सीधी-सिंगरौली का रास्ता नहीं बन पा रहा है। पता नहीं सांसद महोदया किस रास्ते से जाती होंगी? जब इस अंचल का इंफ्रास्ट्रक्चर ही नहीं बन पाया तो, विकास कहां है? उनकी इन बातों से ऊर्जाधानीवासियों में एक नई ऊर्जा का संचार जैसा हो गया है। यह कहना है युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह चौहान का। श्री चौहान ने कहाकि पूर्व सीएम अर्जुन सिंह जी और पूर्व विस अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी जी ने जिस प्रकार से विंध्य के विकास का बीड़ा उठाया था, वह छवि भी राहुल भैया में हमेशा से दिखी है और एक बार फिर से यह स्पष्ट भी हो गया है। यही कारण है कि इस कार्यक्रम में भी उन्होंने हर चीज को किनारे करते हुये विंध्य क्षेत्र के राजनेताओं को विंध्य के विकास खातिर एक मंच पर एक तरह की सोच के साथ खड़े होने का आव्हान किया है और यह काबिले तारीफ है।

सिंगरौलीवासियों को मिला है बड़ा बल

श्री चौहान ने कहा है कि ऊर्जाधानी का हर वाशिंदा जानता है कि प्रदेश सरकार वर्षों से इस क्षेत्र की उपेक्षा करती आ रही है। बंद पड़ा सीधी-सिंगरौली एनएच-३९ इसका मौजूदा सबसे बड़ा उदाहरण है। ऐसे अंधकारमय हालातों के बीच जिस प्रकार से राहुल भैया ने अपनी बातों में ऊर्जाधानी को लेकर चिंता जाहिर की है, उससे न सिर्फ यहां के लिए उनकी साफ-स्वच्छ मानसिकता स्पष्ट होती है बल्कि हम सिंगरौलीवासियों को एक बड़ा बल भी मिला है कि प्रदेश स्तर पर कोई तो ऊर्जाधानी के साथ हो रहे भेदभाव को देख रहा है।

राहुल भैया की पैनी नजर सिंगरौली पर

श्री चौहान ने कहाकि कार्यक्रम में जब राहुल भैया सीधी-सिंगरौली मार्ग को बनवाने की बात पर जोर दे रहे थे तो उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सीधी-सिंगरौली सांसद रीति पाठक को इसके लिए अच्छे से प्रयास करने को कहा। पूर्व मंत्री व विधायक राजेन्द्र शुक्ल द्वारा रीवा में किये गये विकास पर भी राहुल भैया द्वारा श्री शुक्ल की तारीफ करते हुये उन्होंने यह भी कहाकि विकास सिर्फ एक जिले का नहीं बल्कि विंध्य के सभी जिलों का एक समान रूप से होना चाहिए, तभी विंध्य का विकास होगा। श्री चौहान ने कहाकि राहुल भैया द्वारा सिंगरौली के डीएमएफ के फंड का भी उपयोग सिंगरौली के बजाए भोपाल के आसपास के जिलों में खर्च किये जाने पर भी जिस प्रकार से चिंता जतायी है और उससे यह भी तय होता है कि उनकी पैनी नजर सिंगरौली के विकास पर है।

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment