Rewa News: देवतालाब में 9 करोड़ लागत से बनेगी 2 सड़के, विधानसभा अध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

By
On:
Follow Us

Rewa जिले के देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने 9 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली 2 सड़को का भूमिपूजन किया है।

इसमें एक सड़क सरैहा से हर्रहा तक लटियार दुधमनिया होकर 5 करोड़ 72 लाख रुपए की लागत से 6 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी। जबकि हर्रहा से मलकपुर वाया केसरा होकर चोरहट तक की 4 किलोमीटर लंबाई की सड़क सड़क 3 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से बनाई जाएगी।

इस सौगात से कई गांव मुख्य मार्ग से जुड़ जाएंगे
भूमिपूजन के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि इन दोनों सड़कों के बन जाने से इस क्षेत्र के कई गांव मुख्य मार्ग से जुड़ जाएंगे। इन दोनों सड़कों की जरूरत काफी समय से महसूस की जा रही थी। सड़क न होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती थी। इन दोनों सड़कों के लिए बजट में राशि का प्रस्ताव कराया गया और अब इन सड़कों के बन जाने से ग्रामीण क्षेत्र मुख्य मार्ग से सीधे जुड़ जाएंगे।

गांव-गांव तक बिछा रहे पक्की सड़कों का जाल
विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि सड़कें विकास की संवाहक होती हैं। अच्छी सड़कों के बनने से गांव मुख्य मार्ग से जुड़ जाते हैं और उस क्षेत्र के विकास के द्वार भी खुलने लगते हैं। उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव तक पक्की सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। नई सड़कों के साथ ही पुरानी सड़कों का भी सुधार कराकर उन्हें बेहतर बनाया जा रहा है। बड़े पुलों के साथ-साथ छोटे-छोटे पुल-पुलियों का निर्माण प्राथमिकता से कराया जा रहा है ताकि आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

देवतालाब का नाम प्रदेश में अग्रणी स्थान पर रहे
श्री गौतम ने कहा कि विकास कार्यों के साथ-साथ हितग्राहीमूलक कार्य भी विधानसभा क्षेत्र देवतालाब में प्राथमिकता से किए जा रहे हैं और हमारा यह प्रयास है कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का विकसित व सुविधा संपन्न क्षेत्र बने और इसका नाम प्रदेश में अग्रणी स्थान पर रहे।

निर्माण कार्य में सहयोग की अपील
श्री गौतम ने ग्रामीण जनों से अपेक्षा की कि सड़क निर्माण कार्यों के अतिरिक्त अन्य कार्यों में भी सहयोगात्मक रवैया अपनाएं ताकि सुगमता से कार्यों का संपादन हो सके। उन्होंने क्षेत्रवासियों से समवेत होकर विकास में सहभागी बनने की अपेक्षा की। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि पूर्ण गुणवत्ता के साथ दिसम्बर 2023 तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा करा लिया जाए।

ये रहे उपस्थित
भूमिपूजन के अवसर पर सुरेन्द्र सिंह चंदेल, अखिलेश सिंह, मन्नू गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र शुक्ला, पुष्पेन्द्र गौतम सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV