CM शिवराज की सुरक्षा से लेकर निज स्टाफ, वाहन चालक का जिम्मा सम्हाल रही महिलाएं

By
On:
Follow Us

CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सभी बहनों और बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, एक दिन के लिए नहीं, हर दिन, हर घंटा बहनों और बेटियों का होना चाहिए।

CM श्री चौहान ने कहा कि मुझे इस बात की संतुष्टि है कि बेटियों और बहनों के कल्याण के लिए जो मैं कर सकता था वो मैंने किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना, बेटियों की शादी के लिए कन्या विवाह-निकाह योजना, बेटियों की पढ़ाई, संबल योजना में बेटा-बेटी के जन्म के बाद मज़दूरी करने वाली बहनों के खाते में राशि जमा कराना, महिलाओं के लिए अलग इंडस्ट्रियल पार्क बनाना, महिलाओं के नाम पर संपत्ति हो जाए, इसलिए स्टाम्प शुल्क में कमी करना सहित अनेक महत्वपूर्ण निर्णय महिलाओं के हित में लिए गए हैं। साथ ही 50 प्रतिशत महिलाओं को स्थानीय निकाय में आरक्षण, शिक्षा में 50 प्रतिशत और पुलिस भर्ती में 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की है।

इसलिए अनेक योजनाओं को धरातल पर लेकर आए

CM श्री चौहान ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से हमने सबसे महत्वपूर्ण CM लाड़ली बहना योजना की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश है कि बहन-बेटी और माँ के जीवन में कैसे गुणात्मक सुधार कर सकें, उनके जीवन को कैसे सुखी रख सकें इसलिए अनेक योजनाओं को धरातल पर लेकर आए हैं।

बहनें दिनभर साथ रहेंगी

CM श्री चौहान ने कहा कि हमें बहनों की योग्यता पर पूरा विश्वास है। वह सुरक्षा जैसे काम भी पूरी ज़िम्मेदारी और साहस के साथ कर सकती है। इसलिए आज मेरे निज स्टाफ, वाहन चालक, सुरक्षा और फोटोग्राफर के रूप में केवल बहनें दिनभर साथ रहेंगी। यह अपने आप में महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम है।

CM के स्टाफ में तैनात महिला अधिकारी-कर्मचारी

सुरक्षा स्टाफ में एसीपी बिट्टू शर्मा, आर.आई इरशाद अली, थाना प्रभारी शिल्पा कौरव, थाना प्रभारी निशा अहिरवार, थाना प्रभारी आकांक्षा शर्मा, थाना प्राभारी रेनू मुराब, सब इंस्पेक्टर मोना जादौन, रिचा चौहान, गोशिया सिद्दीकी, कंचन राजपूत, अर्चना तिवारी, नमिता साहू, मांगिता जैन, कंचन राजपूत जबलपुर, मन्जू अशोकनगर, प्रियंवदा, एएसआई राधा सिंह, प्रधान आरक्षक नुपुर, कविता, सुनीता, दीपशिखा, आरक्षक किरण, ज्योति और सीमा चन्द्रवाड़ा इंदौर शामिल हैं।

 

 

ये भी पढ़िए-

पूर्व CM स्व. अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण CM शिवराज ने किया

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV