Singrauli News: NH 39 की शवयात्रा के बाद हुआ दाहसंस्कार भी, पढ़िए पूरी खबर

By
On:
Follow Us

Singrauli News: एनएच 39, सीधी को सिंगरौली से जोड़ने वो मुख्य मार्ग है, जो पिछले एक दशक से जर्जर पड़ा हुआ है। ऐसे में इस सीधी-सिंगरौली एनएच 39 की शव यात्रा शनिवार को कांग्रेसियों ने निकाल कर हल्लाबोल किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने केन्द्र व प्रदेश सरकारों के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की और सीधी-सिंगरौली की जनता के इस दर्द का कांग्रेसियों ने बयां किया।

ये शवयात्रा युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह चौहान के आयोजत्व में और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के मार्गदर्शन में निकाली गई। इस दौरान प्रवीण के साथ शवयात्रा में अर्थी को कंधा देिने के लिए कांग्रेसियों के साथ-साथ आमजनों का भी खासा हुजूम उमड़ा रहा। शवयात्रा दौरान भीड़ का नजारा देखकर लग रहा था कि मानो पूरा शहर ही उमड़ पड़ा हो।

Singrauli News: शवयात्रा के बाद किया दाहसंस्कार व मुंडन

शवयात्रा की शुरूआत तय समय दोपहर 12 बजे चिलचिलाती धूप में जिला मुख्यालय वैढ़न के अम्बेडकर चौक से हुई। इसके बाद ये शवयात्रा शहर के प्रमुख क्षेत्रों का भ्रमण करते हुये मेन रोड से होते हुये सीधे कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां कांग्रेसियों ने एनएच 39 की शवयात्रा खत्म करके प्रतीकात्मक रूप से अंतिम संस्कार भी किया और कुछ कांग्रेसियों ने मुंडन भी कराया।

Singrauli News: काश! हमारे जनप्रतिनिधि भी सक्रिय होते

NH 39 की शवयात्रा के दौरान शहर में ये शवयात्रा जहां से भी गुतरी तो देखने वालों का हुजूम उमड़ा रहा और लोग ये चर्चा करते रहे कि काश जनता के मुद्दों को लेकर इसी प्रकार से हमारे जनप्रतिनिधि भी कुछ सक्रियता दिखाते। यानि, जनता को अपने पूर्व के फैसले पर अफसोस हो रहा था और हो सकता है कि आगामी दिनों में जनता इस भूल को सुधारने का भी सोच रही

Singrauli News: जमकर बरसे भाजपा सरकार पर

NH 39 की शवयात्रा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंडित राम अशोक शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु शर्मा, सेवादल के मुख्य संगठन रूपेश चंद पांडेय, वन पर्यावरण के प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सिंह परिहार, परिवहन प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष कृष्णा सिंह परिहार, सेवादल महिला अध्यक्ष सालनी श्रीवास्तव, युवा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता पंकज पांडेय, पिछड़ा वर्ग जिला अध्यक्ष सुदामा कुशवाहा, पूर्व युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह चौहान, बालेंद्र वर्मा के द्वारा सभा को संबोधित किया गया और भाजपा सरकार पर जनता के मुद्दों से हटकर चलने का आरोप भी लगाये। साथ ही NH 39 की जर्जर हालत के लिए भी भाजपा सरकारों का खूब कोसा।

Singrauli News: कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा, प्रवीण

प्रवीण इससे पहले इस एनएच 39 को लेकर सिंगरौली के जिला मुख्यालय वैढ़न से सीधी तक पैदल मार्च भी कर चुके हैं और इसके अलावा भी वह जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर इस प्रकार से सड़क पर उतरने से पीछे नहीं हटते। ऐसे में जाहिर है कि प्रवीण कांग्रेस के बड़े चेहरे के रूप में ऊभरे हैं।

Singrauli News: शवयात्रा में ये रहे उपस्थित

NH 39 की शवयात्रा में मुख्य रूप से उपस्थित रहे पूर्व अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष जुल्फिकार अली, पूर्व एसटीएससी अध्यक्ष अनिल वर्मा, राघवेंद्र श्रीवास्तव, पिछड़ा वर्ग महिला अध्यक्ष सावित्री सिंह, सुषमा वर्मा, विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह डब्बू, जनपद सदस्य रिशु सिंह चंदेल, यूथ इंटक अध्यक्ष मनोज सिंह, पिपरा कुरंद सरपंच प्रतिनिधि सौरव सिंह रघुवंशी, अकीब अहमद, बिट्टू, कमल सिंह, मोनीष खान, अनुभव पांडेय, राणा सिंह, संजय सोनी, रवि सिंह, याकूब अंसारी, सत्येंद्र सिंह, शिवम सोनी, शिवम सिंह, हिमांशु सिंह, सोनू, अमन सिंह, किशन सिंह, नित्यानंद वैस, श्रवण दुबे, सुंदर लाल यादव समेत सैकड़ों की संख्या में अन्य युवा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

 

 

ये भी पढ़िए-

 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment