Sidhi News: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना ने खोले महिलाओं के उन्नति के द्वार

By
On:
Follow Us

Sidhi News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से प्रदेश की सवा करोड़ पात्र महिलाओं के खाते में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के माध्यम से एक हजार रुपये की राशि अंतरित की गई

कार्यक्रम में सीधी जिले की एक लाख 99 हजार 515 महिला हितग्राही लाभान्वित हुई, उन्ही में से एक हैं ग्राम बम्हनी की अनीता तिवारी। खाते में एक हजार रुपये की राशि प्राप्त होने की खुशी व्यक्त करते हुए अनीता तिवारी ने कहा कि इस योजना ने महिलाओं की उन्नति के द्वार खोल दिए हैं। परिवार चलाने की जिम्मेदारी महिलाओं की होती है।

Sidhi News: उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बहनों के लिए यह योजना लागू करके बहुत बड़ा उपकार किया है

गरीब परिवार की महिला को हर माह एक हजार रुपए की सहायता मिलना बड़ी सहायता है। इससे हमारी छोटी-मोटी जरूरतें पूरी हो जाएंगी। रोजमर्रा की जरूरतें जैसे सब्जी, दूध, दवाई, फल आदि के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा। इससे बचत करके संकट के समय हम अपने परिवार की सहायता भी कर सकेंगे। अनीता ने बताया कि वह पहले से ही आजीविका मिशन से जुड़ी हुई हैं जिसके माध्यम से उन्होंने कई महत्वपूर्ण बातें सीखी हैं। यह योजना अन्य महिलाओं के लिए भी उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बहनों के लिए यह योजना लागू करके बहुत बड़ा उपकार किया है। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री जी को हृदय से धन्यवाद देती हूँ।

 

 

ये भी पढ़िए –

Road Accident News: सीधी में एक भीषण सड़क हादसा, 7 की हुई दर्दनाक मौत व कई घायल

 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV