Coal India News: कोल कर्मियों के खुशखबरी…. खुशखबरी……

By
On:
Follow Us

Coal India News: कोल कर्मियों के लिए खुशखबरी है। ये खुशखबरी कोल कर्मियों के वेतन से जुड़ी है। दरअसल, कोल कर्मियों के 11वें वेतन समझौते पर केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के जिस हस्ताक्षर करने की खबर सामने आयी है।

ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधि इसकी पुष्टि कर रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर भी 11वें वेतन समझौते पर केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के जिस हस्ताक्षर किये जाने की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही कोल कर्मियों को नए वेतनमान से वेतन मिलने की आस पूरी हो जायेगी।

Coal India News: जून का वेतन जुलाई में बढ़कर मिलेगा

केन्द्रीय कोयला मंत्री के हस्ताक्षर वाले नए वेतन समझौते के दस्तावेत जब महारत्न (Maharatna) कोल इंडिया (coal india) को वापस मिलेंगे, तो कोल इंडिया (coal india) अपनी सब्सिडरी कंपनियों को इसके संबंध में इम्प्लीमेंट इंस्ट्रक्शन जारी करेगा। इस इम्प्लीमेंट इंस्ट्रक्शन में कोल इंडिया (coal india) निर्देशित करेगा कि सभी अपने यहां के कोयला कामगारों का वेतन नए वेतन समझौते के तहत ही तैयार करें। ये पूरी प्रक्रिया जल्द होने की बात कही जा रही है। जिससे कोयला कामगारों को जून माह का वेतन जुलाई माह में नए बढ़े हुये वेतनमान के साथ मिल सकेगा।

ये भी पढ़िए-

Coal Stock Latest News: कोयले का स्टॉक देश में गर्मी के पिछले ढाई महीनों में क्या रहा?; जानिए 13 जून 2023 की स्थिति

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV