Rewa News: रीवा में प्राचार्य के साथ 31 लाख की धोखाधड़ी; जानिए

By
On:
Follow Us

Rewa News: रीवा जिले (District Rewa) CM राइज स्कूल मनगवां के प्राचार्य से 31 लाख रुपए की धोखाधड़ी (Fraud) का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक प्राचार्य के पास HDB बैंक ब्रांच ऑफिस ग्वालियर से एक अज्ञात ठग क आया फोन।

कॉलर ने कहा कि आपको बैंक की ओर से शून्य इंटरेस्ट रेट पर लोन का ऑफर दिया जा रहा है। कुछ दस्तावेज वॉट्सएप पर भेजा जा रहा है। उसको खोलकर अच्छे से देख लें। दस्तावेज सही देख प्राचार्य ने हरी झंडी दे दी। तब कॉलर ने HBD-APK नामक एप भेजा। कहा कि एप को डाउनलोड कर जानकारी भर दे। प्राचार्य ने फार्म भर दिया। कुछ दिन बाद बजाज फाइनेंस और HDFC बैंक से लोन की रकम आई। पर प्राचार्य पूरे मामले से अनजान रहे। कुछ दिन बाद पैसे गायब हो गए। जब दोनों लोन की किस्त के पैसे अकाउंट से कट गए तो प्राचार्य को जानकारी हुई।

बताया जा रहा है कि लोन पर जीरो इंटरेस्ट का लालच दिया, पैसा आते ही कुछ दिन बाद पैसे गायब हो गए। किस्त का पैसे अकाउंट से कट गए तो प्राचार्य को जानकारी हुई। इस तरह की विशेस धोखाधड़ी के कॉल से बचे।

पुलिस के पास पहुंचे धोखाधडी की शिकायत लेकर

समान थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि कैलाशचन्द्र अवधिया पुत्र स्व. लक्ष्मीचन्द्र अवधिया 49 वर्ष निवासी मानस नगर शांति नर्सिंग होम के पास बरा 2 जुलाई को शिकायत लेकर पहुंचा। कहा कि वह बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (सीएम राइज) मनगवां में प्राचार्य के पद पर कार्यरत है। उसका खाता भारतीय स्टेट बैंक पीवीवी शाखा रीवा (सतनाम होटल के ऊपर) है।

20 अप्रैल को अज्ञात युवक का आया फोन

प्राचार्य ने कहा कि 20 अप्रैल को मेरे मोबाइल में अज्ञात युवक का फोन आया। उसने अपना परिचय दिया। कहा कि संजय शुक्ला HDB बैंक ब्रांच ग्वालियर से बोल रहा हूं। कॉलर ने कहा कि आपको बैंक की ओर से शून्य इंटरेस्ट रेट पर लोन का ऑफर दिया जा रहा है।

धोखाधडी में कटे पैसे

पीड़ित प्राचार्य को धोखाधडी की जानकारी तब लगी, जब उसके खाते से पहली किस्त 22445 रुपए बजाज फाइनेंस और दूसरी किस्त 41,146 रुपए HDFC बैंक की 5 जून और 7 जून को कट गई। वह भागता हुआ बैंक पहुंचा। तब बैंक अफसरों ने बताया कि उसने दो लोन लिया है। जबकि वह कोई लोन ही नहीं लिया था। दोनों लोन फर्जी तरीके से जारी हो गए। यहां तक की वेरिफिकेशन भी नहीं हुआ।

 

 

ये भी पढ़िए-

MP Crime News: इंदौर में बाइकर बदमाशों का आतंक तेजी से बढ़ रहा, 2 महीने में हुई 25 वारदाते

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV