Cricket News: क्या फिर से भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालेगे विराट कोहली; जानिए

By
On:
Follow Us

Cricket News: फिर से भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते है विराट कोहली (Virat Kohli) पूर्व सिलेक्टर प्रसाद ने चयनकर्ताओं को विराट को दोबारा कप्तान बनाने का सुझाव दिया।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता का कहना है कि अगर टीम मैनेजमेंट कप्तान बदनले का सोच रहा है तो क्यों न फिर से विराट को कप्तानी के एक विकल्प के रूप में देखा जाए, जब अजिंक्य रहाणे फिर से टेस्ट टीम के उपकप्तान चुने गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि रोहित शर्मा की जगह फिर से विराट को भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंप देना चाहिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से खेले जाने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज में रोहित पर मैनेजमेंट ने फिर से विश्वास जताया है और उन्हें कप्तान बनाया है।

फिर से भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते है विराट कोहली (Virat Kohli) पूर्व चीफ सेलेक्टर ने चयनकर्ताओं को कहा क्यों न विराट कोहली कप्तान बनें, जब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) वापसी कर टीम के उपकप्तान बन सकते हैं।

क्या रोहित की जगह फिर से विराट कप्तानी करेंगे

विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा आलोचनाओं के घेरे में हैं। रोहित को 2022 में विराट कोहली की जगह कप्तान बनाया गया था। पूर्व मुख्य चयनकर्ता का कहना है कि अगर टीम मैनेजमेंट कप्तान बदनले का सोच रहा है तो क्यों न फिर से विराट को कप्तानी के एक विकल्प के रूप में देखा जाए, जब अजिंक्य रहाणे फिर से टेस्ट टीम के उपकप्तान चुने गए हैं। प्रसाद ने कहा, “क्यों न विराट कोहली कप्तान बनें, जब अजिंक्य रहाणे वापसी कर टीम के उपकप्तान बन सकते हैं, तो विराट बतौर कप्तान क्यों नहीं वापसी कर सकते? मैं नहीं जानता इस बारे में विराट कोहली क्या सोचते हैं, लेकिन अगर चयनकर्ता रोहित शर्मा से आगे बढ़ने का सोच रहे हैं, मुझे नहीं पता कि वह क्या सोच रहे हैं पर विराट कोहली भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

ऋषभ पंत भविष्य में कप्तान बनने के है दावेदार

हालांकि, जब प्रसाद से ऋषभ पंत को भविष्य में कप्तान बनाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया की अभी कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। ऋषभ के लिए अभी अच्छा होगा की वह पहले अपने खेल पर ध्यान लगाएं और उसे मजबूत करें। प्रसाद ने कहा, “अभी पंत को कप्तान बनाने में वक्त है। उन्हें पहले फिट होकर वापस आने दीजिए। एमएसके ने कहा- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में जो पंत ने किया है, वह किसी भी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने नहीं किया है। क्रिकेट के इतिहास में किसी भी विकटकीपर ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसे देशों में जाकर शतक नहीं लगाए हैं। उनहें वापस आने दीजिए, थोड़ा खेलने दीजिए।

 

 

ये भी पढ़िए –

Cricket News: रोहित-विराट और हार्दिक एशियाड में नहीं खेलेंगे; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV