Sawan News: CM शिवराज ने श्रावण मास के तीसरा सोमवार की दी हार्दिक शुभकामनाएँ

By
On:
Follow Us

Sawan News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) महाकाल (Mahakal) के दर्शन करने दोपहर 2 बजे उज्जैन (Ujjain) पहुंचेंगे। दर्शन के बाद पालिका पूजन कर शाम 4 बजे निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी (Ride of Mahakal) में शामिल होंगे। सीएम (CM) शाम 7 बजे उज्जैन से इंदौर (Indore) के लिए रवाना होंगे।

सावन (Sawan) महीने का तीसरा सोमवार (Monday) है। उज्जैन का महाकाल मंदिर (Mahakal temple of Ujjain) भगवान शिव (Lord Shiva) के जयकारों से गूंज रहा है। भस्म आरती के लिए रात 12 बजे से भक्त मंदिर पहुंच चुके थे। तड़के 2:30 बजे महाकाल मंदिर के पट खोलने के बाद भगवान को भस्म चढ़ाई गई। पंचामृत, अभिषेक पूजन कर भांग, चंदन से राजा स्वरूप दिव्य श्रृंगार किया गया। इसके बाद आरती की गई।

भस्म आरती में बड़ी संख्या में बिना परमिशन वाले भक्तों ने चलित भस्म आरती व्यवस्था से दर्शन किए। सावन के तीसरे सोमवार पर दो लाख से ज्यादा भक्तों के उज्जैन पहुंचने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ट्विटर (Twitter)

CM शिवराज ने श्रावण मास के तृतीय सोमवार की दी हार्दिक शुभकामनाएँ

 

 

गरुड़ पर सवार होगी भगवान शिव तांडव की प्रतिमा

श्री महाकालेश्वर मंदिर से सोमवार शाम चार बजे बाबा महाकाल की तीसरी सवारी निकाली जाएगी। इस दौरान चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर और हाथी पर मनमहेश की प्रतिमा के अलावा गरुड़ पर सवार भगवान शिव तांडव की प्रतिमा भी रथ पर होगी।

 

ये भी पढ़िए- Sawan News: जानिए शिव जी के 10 खास अवतारों के बारे में…

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV