Cricket News: अगले साल आईपीएल नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Cricket News: 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कार का एक्सीडेंट हो गया था और वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में घायल खिलाड़ियों की मेडिकल रिपोर्ट जारी की। बोर्ड ने कहा, पिछले साल के अंत में एक कार दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी अभ्यास फिर से शुरू कर दिया है। इस खबर से क्रिकेट प्रशंसक खुश हैं। उनका मानना ​​है कि पंत आगामी वनडे विश्व कप में खेल सकते हैं, लेकिन भारत और दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा उनकी वापसी को लेकर ज्यादा आशावादी नहीं हैं।

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 30 दिसंबर 2022 को एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शरीर पर चोट के निशान थे। हाल ही में दोबारा बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू करने के बाद पंत की वापसी की तारीख अभी भी दूर लगती है।

इशांत को पंत की जल्द वापसी से राहत मिली

इशांत को उम्मीद नहीं है कि पंत पूरी तरह से फिट होंगे और न केवल विश्व कप के लिए बल्कि अगले साल आईपीएल के लिए भी उपलब्ध होंगे। हालांकि, पंत की जल्द वापसी से इशांत को राहत मिली है। 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। हाल ही में दोबारा बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू करने के बाद पंत की वापसी की तारीख अभी भी दूर लगती है।

ईशांत शर्मा ने भारत और वेस्ट के बीच दूसरे टेस्ट मैच पर की टिप्पणी

इशांत ने भारत और वेस्ट के बीच दूसरे टेस्ट मैच पर टिप्पणी करते हुए कहा, मुझे लगता है कि हम ऋषभ पंत को अगले आईपीएल में भी नहीं देख पाएंगे क्योंकि यह कोई मामूली चोट नहीं है. यह एक बहुत ही गंभीर दुर्घटना थी।उन्होंने अभी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू की है। दौड़ना और टर्निंग समेत कई चीजें हैं, जो एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है।

ईशांत शर्मा ने कहा अच्छी बात यह है ऋषभ कि दूसरी सर्जरी नहीं हुई

ईशांत ने कहा, अच्छी बात यह है कि उनकी दूसरी सर्जरी नहीं हुई। अगर उनकी दूसरी सर्जरी होती तो वह लंबे समय तक बाहर रहते। अभी उनकी एक सर्जरी हुई है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह विश्व कप के लिए निश्चित रूप से फिट होंगे। उम्मीद है कि अगर वह आईपीएल के लिए फिट होते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा।

पंत की अनुपस्थिति में वार्नर ने दिल्ली की कप्तानी की

आईपीएल 2023 सीज़न में ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स टीम का नेतृत्व किया। फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम प्वाइंट टेबल में नौवें स्थान पर है। विकेटकीपिंग बल्लेबाज के बिना एक और सीज़न फ्रेंचाइजी के लिए और अधिक परेशानी खड़ी कर सकता है।

पंत को लेकर बीसीसीआई ने क्या कहा?

ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई ने कहा- रिहैब से उनकी सेहत में काफी सुधार हुआ है। नेट्स में बल्लेबाजी के अलावा पंत ने विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी। वह वर्तमान में उनके लिए डिज़ाइन किए गए फिटनेस शेड्यूल का पालन कर रही हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है।

ये भी पढ़िए –

Cricket News: इमर्जिंग एशिया कप फाइनल में आज भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV