Cricket News: वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज नहीं खेलेगा ये स्टार तेज गेंदबाज; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Cricket News: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को आराम देने का फैसला किया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज गुरुवार (27 जुलाई) से शुरू हो रही है। यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है क्योंकि उनकी नजर आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप पर है। इस दौरान भारतीय टीम प्रबंधन अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आराम देने का फैसला किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा फैसला लेकर फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को आराम देने का फैसला किया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिराज के टखने में है दर्द

बीसीसीआई ने कहा कि सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टखने के दर्द से पीड़ित हैं और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है। टीम ने बारबाडोस में शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए किसी प्रतिस्थापन की मांग नहीं की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मो. कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

सिराज टेस्ट टीम के साथियों के साथ लौटे

भारत ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया. उस समूह के कुछ सदस्य देश लौट आये हैं. इनमें अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत और नवदीप सैनी शामिल हैं। सिराज भी इन खिलाड़ियों के साथ भारत लौट आए।

सिराज की गैरमौजूदगी में शार्दुल पर बड़ी जिम्मेदारी

सिराज की गैरमौजूदगी में शार्दुल ठाकुर 35 वनडे में 50 विकेट लेकर मौजूदा टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज बन गए हैं। अन्य तीन तेज गेंदबाज ओमरान मलिक, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार ने कुल 15 वनडे मैच खेले. टीम इंडिया के पास ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी हैं. जरूरत पड़ने पर वह तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़िए –

Cricket News: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कैसे दिखेंगे भारतीय सितारे; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV