Cricket News: हरमनप्रीत के बैन के खिलाफ अपील नहीं करेगी BCCI; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Cricket News: आईसीसी (ICC) ने हरमनप्रीत (Harmanpreet) को दो अलग-अलग मामलों में दोषी पाया और उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया।

हरमनप्रीत कौर को बांग्लादेश में अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताने की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा अब बीसीसीआई भी उनसे उनके आक्रामक व्यवहार के लिए बात करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को यह जिम्मेदारी दी गई है। दोनों हरमनप्रीत से इस बारे में विस्तार से बात करेंगे। बोर्ड सचिव जय शाह ने गुरुवार को यह जानकारी दी। आईसीसी ने हरमनप्रीत पर दो मैचों का बैन लगाया है। बीसीसीआई (BCCI) के पास सजा के खिलाफ अपील करने का मौका था, लेकिन बोर्ड ने अपील नहीं करने का फैसला किया। उस मुकाबले में आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने न सिर्फ स्टंप्स तोड़े, बल्कि अंपायरों के साथ भी मारपीट की।

हरमनप्रीत (Harmanpreet) के बैन के खिलाफ अपील नहीं करेगी बीसीसीआई (BCCI) , आईसीसी (ICC) आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के लिए उन्हें अगले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था।

हरमनप्रीत ने गलती मानी

आईसीसी ने हरमनप्रीत को दो अलग-अलग मामलों में दोषी पाया और उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया। आईसीसी आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के लिए उन्हें अगले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था। आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि हरमनप्रीत ने अपराध कबूल कर लिया है। आईसीसी ने कहा, भारतीय कप्तान ने अपना दोष स्वीकार कर लिया और एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के अख्तर अहमद द्वारा अनुशंसित प्रतिबंधों पर सहमति व्यक्त की। परिणामस्वरूप, औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं थी और जुर्माना तुरंत लागू किया गया था।

क्या है पूरा मामला?

हरमनप्रीत को 14 रन पर नाहिदा अख्तर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 34वें ओवर में नाहिदा की चौथी गेंद पर हरमनप्रीत ने स्वीप करने की कोशिश की वह शॉट चूक गया। जब गेंदबाज और साथी खिलाड़ियों ने आउट की अपील की तो अंपायर ने हरमनप्रीत के खिलाफ फैसला किया। आउट देने के बाद वह गुस्सा हो जाते हैं। उन्होंने गुस्से में बल्ला स्टंप पर मारा और पवेलियन जाते समय अंपायर को इशारा किया कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है। इसके अलावा हरमनप्रीत ने दर्शकों को अंगूठा दिखाया।

 

ये भी पढ़िए –

Cricket News: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कैसे दिखेंगे भारतीय सितारे; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV