Criket News: 15 अक्टूबर को नहीं इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला; जानिए

By
On:
Follow Us

Cricket News: आईसीसी (ICC) द्वारा जारी शेड्यूल में भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium in Ahmedabad) में तय किया गया है।

भारत 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है। टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। फाइनल मैच 19 नवंबर को होगा। हालांकि भारत के 10 शहरों में होने वाले इस वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान हो चुका है, लेकिन कुछ मैचों के शेड्यूल में बदलाव की संभावना है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है। ये बदलाव भारत-पाकिस्तान मैच में भी देखने को मिलेगा। आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। वही दिन नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई से तारीख बदलने को कहा। इसको लेकर बोर्ड की बैठक भी हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मैच 14 अक्टूबर को होने की संभावना है। भारत-पाकिस्तान ही नहीं, कुछ अन्य मैचों के भी पुनर्निर्धारण की संभावना है। बीसीसीआई सोमवार (31 जुलाई) को आधिकारिक घोषणा कर सकता है।

आईसीसी (ICC) द्वारा जारी शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तय है। उसी दिन नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई (BCCI) से तारीख बदलने को कहा।

मुकाबले भारत के 10 शहरों में होंगे

वर्ल्ड कप के मैच भारत के 10 शहरों में होंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मैच हैं। हैदराबाद के अलावा, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे।

टूर्नामेंट में 10 टीमें खेलेंगी

इस साल के विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. आठ टीमें पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं और शेष दो स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में क्वालीफायर राउंड खेला जा रहा है, जिसमें छह टीमें सुपर सिक्स में जगह बनाएंगी। इनमें से दो टीमें भारत में होने वाले विश्व कप के मुख्य दौर में हिस्सा लेंगी।

विश्व कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा

इस विश्व कप में सभी टीमें बाकी नौ टीमों के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी। अंक तालिका में शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और विजेता टीमें फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगी। पिछली बार विश्व कप का आयोजन इसी प्रारूप में इंग्लैंड में किया गया था। तब फाइनल में इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था।

ये भी पढ़िए –

Cricket News: जून 2024 में 27 दिन तक चलेगा टी20 वर्ल्ड कप; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV