Cricket News: भारतीय खिलाड़ियों की चोट पर बोले कपिल देव; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Cricket News: विश्व कप (World Cup) से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) लगातार युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है। टीम के प्रमुख खिलाड़ी अभी भी अपनी चोटों से जूझ रहे हैं।

1983 में भारत को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। वह लगातार विभिन्न मुद्दों पर टीम इंडिया को घेर रहे हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर सवाल उठा रहे हैं। कपिल ने प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण प्रमुख टूर्नामेंटों में टीम के प्रदर्शन को लेकर भारतीय सितारों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को मामूली चोटों के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जब राष्ट्रीय टीम के लिए ऐसा करने की बात आती है तो वे बाहर बैठना पसंद करते हैं।

विश्व कप (World Cup) से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके दे रही है। टीम के प्रमुख खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) , श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और केएल राहुल (KL Rahul) अभी भी अपनी चोटों से जूझ रहे हैं।

टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी हैं चोटिल

विश्व कप से पहले भारतीय टीम लगातार युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है। टीम के प्रमुख खिलाड़ी जसप्रित बुमरा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल अभी भी अपनी चोटों से जूझ रहे हैं। दिसंबर में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत भी अनुपलब्ध हैं। सब मिलाकर देखा जाए तो कम से कम फिलहाल रोहित शर्मा की टीम के लिए स्थिति सकारात्मक नहीं दिख रही है।

कपिल देव ने आईपीएल को लेकर कही ये बात

कपिल देव का मानना ​​है कि आईपीएल एक अद्भुत चीज है लेकिन खिलाड़ी टी20 लीग को अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं से ऊपर देखकर खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं है कि मैं कभी घायल नहीं हुआ हूं। लेकिन आज, भले ही वे साल में 10 महीने भी खेलें, हर किसी को अपना ख्याल रखना होगा। आईपीएल अच्छी चीज़ है लेकिन ये आपको बर्बाद भी कर सकता है. आप मामूली चोटों के कारण आईपीएल खेलते हैं, लेकिन जब भारत के लिए ऐसा करने की बात आती है, तो आप ब्रेक ले लेते हैं।

कपिल देव ने बीसीसीआई को भी घेरा

कपिल ने खिलाड़ियों के कार्यभार के खराब प्रबंधन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, क्रिकेट बोर्ड को यह समझने की जरूरत है कि खिलाड़ियों को कितना क्रिकेट खेलना चाहिए। यही तो बात है। अगर आज आपके पास संपत्ति है, पैसा है, लेकिन आपके पास तीन या पांच साल का कैलेंडर नहीं है। ऐसे में क्रिकेट बोर्ड में थोड़ी सुगबुगाहट है।

ये भी पढ़िए –

Cricket News: हरमनप्रीत के बैन के खिलाफ अपील नहीं करेगी BCCI; जानिए खब

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV