Singrauli News: सिंगरौली से टिकट के लिए इंटक बिष्ट के नाम पर करेगा दावेदारी; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli News: सिंगरौली (Singrauli) विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के दौरान राजनीतिक पार्टियों में टिकट की दावेदारी करने का चलन कोई नया तो नहीं है। लेकिन इस बार इस लिस्ट में एक नाम कांग्रेस के समर्थित श्रमिक संगठन इंटक की ओर से महासचिव बिरेन्द्र सिंह बिष्ट का भी जुड़ गया है।

जिससे इस सीट से टिकट की दावेदारी के लिए मची होड़ और भी चैलेजिंग होती जा रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सिंगरौली विधानसभा क्षेत्र में एनसीएल, एनटीपीसी जैसे बड़े उद्योग स्थित हैं, जिनमें श्रमिकों की बड़ी तादात है, जो मतदाता भी हैं और सिंगरौली के श्रमिकों की आवाज को विधानसभा तक पहुंचाने के नारे के साथ बिष्ट के नाम टिकट के लिए जबसे सुर्खियों में आया है, तो श्रमिक संगठनों की ओर से निरंतर समर्थन मिलता जा रहा है।

सिंगरौली (Singrauli) विधानसभा क्षेत्र में एनसीएल (NCL) में केन्द्रीय ट्रेड यूनियन इंटक का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रमिक संगठन राष्ट्रीय कोलियरी श्रमिक संघ की केन्द्रीय कमेटी ने सर्वसम्मति से बिष्ट के नाम पर मुहर लगा दी है।

Singrauli News: सिंगरौली से टिकट के लिए इंटक बिष्ट के नाम पर करेगा दावेदारी; जानिए

जयंत में हुई बैठक में हुआ ये निर्णय

दरअसल, रविवार को जयंत के श्रमिक मनोरंजन केन्द्र राष्ट्रीय कोलियरी श्रमिक संघ की केन्द्रीय कमेटी की एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष ओपी मालवीया ने की। बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों ने महासचिव बिष्ट के नाम पर सर्वसम्मति से ये निर्णय किया है कि सिंगरौली विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट की दावेदारी इंटक पूर्ण ताकत से करेगा। गौरतलब है कि इससे पहले बीएमएस को छोडक़र अन्य श्रमिक संगठन भी बिष्ट को अपना समर्थन दे चुके हैं।

ये रहे उपस्थित

बैठक में उपस्थित निरंजन झा, आईके पांडेय, मनोहर सिंह, त्रिभुवन सिंह, विकास दुबे, व्यासमुनि पाठक आरएन ओझा, अवध सिंह, अत्रिलाल बैस, बलीराम प्रसाद, सुनील कर्माकर, सजी जॉर्ज, बृजेश यादव, निरंजन सिंह, रमाशंकर सिंह, एसके सिंह, लक्ष्मण रजक, सीएस सिंह, अवध सिंह, अवधेश जायसवाल, एसके साहू, जितेंद्र वर्मा, राम सिंह, बिरेन्द्र आजाद, विनोद पाडेय, गोविंद दुबे, चन्देलाल साह, लवकिशोर तिवारी समेत अन्य उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़िए- Singrauli Breaking: सिंगरौली नगर निगम के नए कमिश्नर ने किया ज्वाइन; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV