MP News: बिड़ला ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में ब्लास्ट; दर्जनों मजदूर घायल, मुआवजा को लेकर मचा हड़कंप

By
On:
Follow Us

MP News: शहडोल (Shahdol) में बिड़ला ग्रुप (Birla Group) की ओरिएंट पेपर मिल (Orient Paper Mill) में बड़ा हादसा (accident) हो गया है। बुधवार सुबह करीब 10 बजे प्लांट के भीतर पल्प टैंक फट गया, जिसमें एक मजदूर रविंद्र त्रिपाठी (50) की मौत हो गई। 12 से ज्यादा मजदूर घायल हैं।

प्रशासन, ओपीएम प्रबंधन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। मृतक के परिजन FIR कराने पर अड़े हुए हैं। अधिकारी उनके साथ बातचीत कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि हादसा होने पर कंपनी पीड़ित परिवार को 6 लाख रुपए मुआवजा (compensation) देती है। पहले दोगुना मुआवजा (compensation) देने की बात हुई। मृतक के परिजन ने बताया कि ओपीएम प्रबंधन के अधिकारी दोगुना मुआवजा देने की बात से चंद मिनट में मुकर गए।

मुआवजे (compensation) को लेकर बात नहीं बनने पर परिजनों ने एचआर आलोक श्रीवास्तव (HR Alok Srivastava) के चेंबर में जमकर हंगामा किया। हंगामा देख अधिकारी बाहर चले गए। कुछ देर बाद परिजनों को शांत कराया गया। एक बार फिर प्रशासन ओपीएम प्रबंधन और मृतक के परिजनों के बीच समझौता कराने का प्रयास कर रहा है।

MP News: बिड़ला ग्रुप की ओरिएंट पेपर मिल में ब्लास्ट; दर्जनों मजदूर घायल, मुआवजा को लेकर मचा हड़कंप

पल्प टंकी के फटते ही केमिकल बाहर आने लगा

बताया जा रहा है कि पल्प टंकी में पानी के साथ केमिकल, लकड़ी का बुरादा समेत अन्य पदार्थ होते हैं। इसमें लकड़ी को सड़ाया जाता है। इसी प्रक्रिया के दौरान टंकी में ब्लास्ट होने की बात कही जा रही है। टंकी ब्लास्ट होने के बाद पूरा केमिकल बाहर आकर बहने लगा है। घटना के बाद दमकल समेत अमलाई पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। बचाव कार्य जारी है।

इस दौरान ये अधिकारी रहे उपस्थित

इस दौरान एडीएम, एएसपी, एसडीएम, तहसीलदार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। श्रमिक नेताओं का आरोप है कि प्रबंधन राशि देने में हेरफेर कर रहा है।

 

ये भी पढ़िए- MP Weather News: सोन नदी में बढ़ते जलस्तर को लेकर एलर्ट जारी

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV