Landslide News: शिमला में लैंडस्लाइड, सोलन में टूटा पुल:उत्तराखंड में बाढ़ में फंसे 60 लोगों का रेस्क्यू;परीक्षाएं रद्द;जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Landslide News: हिमाचल (Himachal) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले 24 घंटे से तेज बारिश जारी है। जिसके चलते उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में कई घर बाढ़ की चपेट में आ गए। SDRF की टीम ने 60 लोगों को रेस्क्यू किया। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

उधर हिमाचल में भी बारिश के कारण शिमला में लैंडस्लाइड (Landslide) हो गई। चंडीगढ़-शिमला फोरलेन सोलन के चक्की मोड़ के पास बंद हो गया। वहीं बद्दी में बालद नदी पर बना पुल टूट गया। भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के कारण पुल का एक हिस्सा धंस गया। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए शिमला, हमीरपुर और मंडी जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। पालमपुर, देहरा, जयसिंहपुर के स्कूल बंद रहेंगे। HPU में 23-34 की परीक्षाएं भी स्थगित की गई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित हिमाचल के लिए 10 करोड़ रुपए सहायता राशि देने का ऐलान किया। इससे पहले 19 अगस्त को छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh government) ने भी हिमाचल को राहत पैकेज के तौर पर 11 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़िए- Landslide: हिमाचल में बारिश-लैंडस्लाइड से 9 हजार घरों में दरारें; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV