Weather News: ललितपुर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से कई जगहों पर हुआ जलभराव; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Weather News: ललितपुर (Lalitpur) में मंगलवार रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम में सुधार हुआ है। वहां पड़ रही भीषण गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली. कई जगहों पर जलभराव (waterlogging) हो गया है, जिससे कई दुकानें और घर जलमग्न हो गए हैं. नदीपुरा स्थिल कैलगुआं चौराहे के पास पशु बाजार में पानी भरने से कई दुकानों में पानी घुस गया है।गोविंदा सागर (Govinda Sagar) समेत कई बांधों का जलस्तर बढ़ गया है।

सड़क की हालत ऐसी है कि राहगीरों को एक फीट पानी से परेशान होना पड़ रहा है. बारिश के कारण नदियों, तालाबों और बांधों में पानी बढ़ गया है. मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे अचानक मौसम बदला और तूफानी हवाओं (stormy winds) के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बुधवार दोपहर तक रुक-रुककर बारिश होती रही। भारी बारिश से पुरानी गाय बाजार से लेकर कैलगुंवा तिराहे मुहल्ला रावतियाना तक जलभराव हो गया है। स्थिति यह थी कि बारिश का पानी दुकानों और घरों में घुस गया.

गोविंद सागर बांध (Govind Sagar Dam) का जलस्तर बढ़ गया है. मुख्य सड़क पर पानी भर जाने के कारण वाहन चालकों को अपने वाहन निकालने पर मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं क्षय रोग अस्पताल के बाद सड़क पर नालियां जाम होने से जलभराव की स्थिति बनी रहती है। इधर बारिश से किसानों को थोड़ी राहत मिली। जिले में हो रही बारिश के कारण गोविंद सागर बांध का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

ये भी पढ़िए- Landslide News: शिमला में लैंडस्लाइड, सोलन में टूटा पुल:उत्तराखंड में बाढ़ में फंसे 60 लोगों का रेस्क्यू;परीक्षाएं रद्द;जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV