Job News: कर्मचारी चयन आयोग में निकली वैकेंसी:12 सितंबर तक कर सकेंगे अप्लाई; 1.42 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Job News: सरकारी नौकरी (government jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने वैकेंसी निकाली है। इसके तहत देशभर में जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर समेत 307 पदों पर भर्ती की जाएगी।

परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 12 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद रिटन टेस्ट (written test) के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा।कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाली गई भर्ती के तहत हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और सीनियर हिंदी अनुवादक परीक्षा के जरिए 27 विभागों और मंत्रालयों पोस्टिंग दी जाएगी। इनमें सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम (Central Board of Indirect Taxes and Customs) में सबसे ज्यादा 102 पद जबकि ऑल इंडिया रेडियो में 56 पदों पर भर्ती होगी। बता दें कि आयोग द्वारा कुल 307 पदों में से 157 अनारक्षित हैं, जबकि एससी के लिए 38, एसटी के लिए 14, ओबीसी के लिए 72 और ईडब्ल्यूएस के लिए 26 पद आरक्षित हैं।

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) द्वारा निकाली गई वैकेंसी में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट (medical test) के बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी। भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़िए- Job News: CAG में निकली वैकेंसी:17 सितंबर तक करें अप्लाई, 81,100 रुपए तक सैलरी; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV