Raksha Bandhan 2023: बहना की मेहंदी में QR Code, स्कैन कर भाई देगा उपहार के पैसे; जानिए ये कैसे होगा?

By
On:
Follow Us

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) भाई-बहन के पावन रिश्ते का पर्व है। इस बार इस पर्व पर कुछ नया ट्रेंड जोरो पर चल रहा है और ये ट्रेंड है QR Code वाली मेहंदी (Mehndi) का।

जी हाँ, QR Code वाली मेहंदी (Mehndi) को अपने हाथ बहना जब रचाती है तो मेहंदी (Mehndi) से बने QR Code को स्कैन (Scan) कर भाई अपनी बहना को रखी (Rakhi) का उपहार या शगुन के रूप में पैसे दे सकते हैं। वैसे भी अब जमाना डिजिटल का है और तमाम प्रकार के लेनदेन जब डिजिटल होने लगे हैं तो फिर ऐसे में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के पर्व पर उपहार या शगुन के पैसे इस डिजिटलीकरण से कैसे अछूते रह सकते हैं?

Raksha Bandhan 2023: बहना की मेहंदी में QR Code, स्कैन कर भाई देगा उपहार के पैसे; जानिए ये कैसे होगा?

दरअसल, इन दिनों इंटरनेट पर रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर QR Code वाली मेहंदी (Mehndi) वायरल हो रही है, जिसे स्कैन करके भाई अपनी बहन को गिफ्ट के तौर पर पैसे भेज सकता है।

जानकारी के अनुसार, राखी (Rakhi) को लेकर QR Code वाली मेहंदी (Mehndi) को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। ये वायरल वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया (social media) के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर yash mehndi नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसमें एक लड़की हाथ पर मेहंदी (Mehndi) लगाए हुए है। हाथों में मेंहदी (Mehndi) खूबसूरत लग रही है लेकिन ध्यान से देखें पर लड़की ने हाथ में क्यूआर कोड (QR Code) बना रखा है। इतना ही नहीं एक शख्स पैसे देने के लिए QR Code को स्कैन करके दिखाता है। ऐसे में अगर आपका भाई भी राखी (Rakhi) पर पैसे देने में आनाकानी करता है। तो यह आइडिया काफी काम आ सकता है और मेहंदी (Mehndi) की मदद से आप रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर भाई से पैसे ले सकती हैं।

ऐसे मौके पर काम आएगी QR Code वाली मेहंदी

वैसे भी भाई-बहन के प्यार भरे रिश्ते में उनकी आपसी नटखट-नोकझोक तो चलती ही रहती है। ऐसे में अक्सर जब रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दौरान बहन अपने भाई को राखी (Rakhi) बांधती है तो भाई के द्वारा बहन को उपहार ओ लिए पैसे या उपहार देने की परंपरा है। ऐसे में कई बार भाई पैसे देने के दौरान बहन को चिढ़ाता और परेशान कर अपना प्यार जाता है, ऐसे में कहा जा रहा है कि भाई कैश न होने के कारण भाई राखी (Rakhi) बंधवाने के बाद बाद पैसे देने में आनाकानी करे तो बहन अपने हाथों में रचाई QR Code वाली मेंहदी (Mehndi) को स्कैन (Scan) कर पैसे डालने के लिए कह सकती है।

 

ये भी पढ़िए- Lifestyle News: घर बैठे स्पर्म की ऑनलाइन शॉपिंग कर रहीं महिलाएं: आया ई-बेबी का जमाना; जानिए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV