Job News: बीपीएससी फायर ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 55 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मिलेगा मौका; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

Job News: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने राज्य सरकार के असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर (Assistant Divisional Fire Officer) यानि एडीएफओ (equivalent to Deputy Superintendent of Police) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू की गई है।

इससे पहले आयोग ने 26 अप्रैल 2023 को जारी कुल 21 पदों वाली इस भर्ती विज्ञापन सं.25/2023 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन (online application) प्रोसेस को तकनीकी कारणों से स्थगित कर दिया था। आवेदन की शुरुआती तारीख, 13 सितंबर 2023 आवेदन की आखिरी तारीख : 28 सितंबर 2023, फॉर्म एडिट करने की आखिरी तारीख : 5 अक्टूबर 2023, सिर्फ वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस या फायर इंजीनियरिंग (Fire Engineering) या मैकेनिकल / ऑटोमोबाईल में इंजीनियरिंग डिग्री ली हो। उम्मीदवारों का सम्बन्धित कार्य में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव भी जरूरी है। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 40 वर्ष से कम और 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क बिहार राज्य के सामान्य वर्ग (general category candidates) व अन्य राज्यों के सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है। हालांकि, बिहार के मूल निवासी अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (Tribe candidates) के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए यह फीस 25 रुपये है। उम्मीदवार फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे।उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ पर जाकर फार्म भर सकते है।

ये भी पढ़िए- Job News: असिसटेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती आवेदन में फर्जीवाड़ा; पढ़िए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV