International News: भारतीय छात्रा की मौत पर हंसा अमेरिकी पुलिस ऑफिसर, कहा- 9 लाख का चेक लिख दो बस; जानिए खबर

By
On:
Follow Us

International News: अमेरिका के सिएटल शहर (Seattle city of America) में एक भारतीय छात्रा जाह्नवी कमडुला (Jhanvi Kamdula) की पुलिस पैट्रोल कार से टक्कर लगने पर मौत हो गई। इसके बाद एक्सीडेंट की जांच के लिए आए पुलिस ऑफिसर ने उसकी मौत का मजाक उड़ाया। इस मामले की अभी जांच की जा रही है।

BBC की रिपोर्ट के मुताबिक (According to BBC report) घटना की जांच के लिए आए पुलिस ऑफिसर की कार का एक वीडियो और ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो कह रहा है कि भारतीय छात्रा की जिंदगी की लिमिटेड वैल्यू थी। एक चेक लिखने से काम बन जाएगा। सैन फ्रैंसिस्को (San Francisco) में भारतीय कॉन्सुलेट ने इस घटना की निंदा करते हुए तुरंत जांच और कार्रवाई की मांग की है।पुलिस ऑफिसर जब छात्रा की मौत का मजाक उड़ा रहा था तो उसका बॉडीकैम (bodycam) यानी उसके शरीर पर लगा कैमरा ऑन था। इससे सारी बातें रिकॉर्ड हो गईं। वो अपनी कार में बैठकर ये कहता सुनाई दे रहा है कि लड़की एक्सीडेंट के बाद 40 फीट तक नहीं उछली थी। पर वो मर चुकी है। इसके बाद पुलिस वाला ठहाके लगाकर हंसता है। फिर कहता है कि वो एक रेगुलर इंसान थी। 11 हजार डॉलर का चेक लिखने से काम बन जाएगा। पुलिस ऑफिसर फिर हंसते हुए कहता है कि वो सिर्फ 26 साल की थी। उसकी लिमिटेड वैल्यू थी।

जाह्नवी की मौत का मजाक उड़ाने वाले पुलिस ऑफिसर का नाम डेनियल ऑडेरेर (Daniel Auderer) बताया जा रहा है। BBC के मुताबिक उसने खुद पर लगे आरोपों पूरी तरह से गलत बताया है। उसके कहा है कि वो सिर्फ शहर के अटॉर्नी (attorney) की नकल कर रहा था। जो ऐसे मामलों में सजा सुनाने के दौरान ढिलाई बरतते हैं। वहीं, कम्युनिटी पुलिस कमिशन (Community Police Commission) ने इस मामले की आलोचना की है। इसे दिल तोड़ने वाली घटना बताया है।

 

ये भी पढ़िए- International News: बाइडेन बोले- PM मोदी से मिलकर मानवाधिकारों का मुद्दा उठाया:वियतनाम में कहा- चीन से शीत युद्ध शुरू नहीं करना; पढ़िए खबर

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV