Miniratna NCL: मिनीरत्न एनसीएल के परियोजनाओं में भर्ती हुए संविदा ड्राइवरों को कार्य स्थलों से भगाया जा रहा है आखिर क्यों?

By
On:
Follow Us

Miniratna NCL: मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) में टेंडर प्रक्रिया के द्वारा 243 संविदा ड्राइवरों से कार्य कराये जाने का कंपनी प्रबंधन का निर्णय प्रबंधन के गले की फांस बनता जा रहा है, क्योंकि इस निर्णय के विरोध में उतरे सभी श्रमिक संगठनों की नाराजगी बढ़ती जा रही है।

जिससे संविदा ड्राइवरों में दहशत का माहौल बन गया है। दरअसल, निगाही के महाप्रबंधक कार्यालय में ज्वाइनिंग से जुड़ी एक प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए कुछ संविदा ड्राइवर जब गए थे और अपने दस्तावेजों का वेरिफिकेशन करा रहे थे तो इसकी भनक परियोजना के संयुक्त मोर्चा को लग गई। फिर क्या था मौके पर पहुंचे संयुक्त मोर्चा के श्रमिक नेताओं ने संविदा ड्राइवरों की चल रही ज्वाइनिंग से जुड़ी प्रक्रिया का विरोध कर रोक दिया और इसके विरोध में नारेबाजी करने लगे। ये स्थिति देखकर संविदा ड्राइवर भी चकित रह गए और फिर उन्हें संयुक्त मोर्चा के श्रमिक नेताओं ने समझाया कि उनसे किसी का कोई बैर नहीं है और ना ही कोई हानि पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन कंपनी के निर्णय का विरोध कर रहे हैं और इसलिए आप लोगों की ज्वाइनिंग नहीं करने देंगे।

ये कहते हुये संयुक्त मोर्चा ने सभी संविदा ड्राइवरों को प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेने दिया और वापस लौटा दिया। इस क्रम में गुरूवार की शाम निगाही परियोजना में संविदा ड्राइवरों के विरोध से जुड़ा एक घटनाक्रम सामने आया है।

कंपनी के रवैये के कारण बन रहे हालातः अशोक पांडेय

एचएमएस के महामंत्री अशोक पांडेय ने कहा है कि निगाही में संयुक्त मोर्चा के द्वारा जिस प्रकार से संविदा ड्राइवरों को भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने से रोका गया है, उससे मिनीरत्न एनसीएल (Miniratna NCL) कर्मियों व श्रमिक संगठनों की नाराजगी को समझा जा सकता है। क्योंकि कंपनी प्रबंधन द्वारा 243 संविदा ड्राइवरों की भर्ती को लेकर श्रमिकों की उपेक्षा करने का कृत्य किया गया है, इसलिए कर्मियों के हितों के लिए सभी संयुक्त मोर्चा को इस रवैये के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

निगाही में हये विरोध पर प्रबंधन ने कहा…

निगाही में संविदा ड्राइवरों के हुये विरोध को लेकर प्रबंधन का बयान सामने आया है। जिसमें प्रबंधन का कहना है कि अभी तो संविदा ड्राइवरों की ज्वाइन नहीं बल्कि सत्यापन की प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद संबंधित वीटीसी में इन ड्राइवरों का प्रशिक्षण होगा और फिर इसके बाद इन्हें कार्य पर लगाया जाएगा। ब्लॉक बी क्षेत्र के एरिया बीटीसी सेंटर में बाहरी ड्राइवर का प्रबंधन द्वारा चोरी छिपे बीटीसी करवाया जा रहा था संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व पहुंचे यूनियन नेताओं ने सभी बाहरी व्यक्तियों को तत्काल बाहर निकल गया उनको सख्त चेतावनी दी गई तथा यह बताया गया कि जब तक ऊपर से कोई आदेश संगठन के सर्वोच्च नेताओं का नहीं आता तब तक आप यहां बीटीसी सेंटर में नहीं आएंगे।

ये भी पढ़िए-

Singrauli News: सिंगरौली की युवतियों को मिनीरत्न एनसीएल का जयंत प्रशिक्षण दिलाएगा; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV