Job News: टीचर्स के 20,000 पदों पर निकली वैकेंसी, 10 अक्टूबर तक करें अप्लाई, 35,400 तक मिलेगी सैलरी

By
On:
Follow Us

Job News: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। प्राइमरी और अपर प्राइमरी सरकारी स्कूलों (primary and upper primary government schools) में जूनियर टीचर्स (junior teachers) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत 20 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी।

जिसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवार ओडिशा स्कूल शिक्षा (Odisha School) कार्यक्रम प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट osepa.odisha.gov.in पर जाकर 10 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई (apply online) कर सकते है।भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 25 हजार 000 रुपए से लेकर 35 हजार 400 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।कक्षा 1 से 5 तक शिक्षक पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 50% नंबरों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। ओडिशा शिक्षक पात्रता (Odisha Teacher Eligibility) परीक्षा-I भी पास होना जरूरी है। कक्षा 6 से 8 तक शिक्षक पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। साथ ही प्रारंभिक शिक्षा में दो साल का डिप्लोमा होना चाहिए।भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट की परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। फिर मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के डॉक्युमेंट वेरिफाई किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही पोस्टिंग मिल सकेगी।भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 38 साल होनी चाहिए। वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

उम्मीदवार फार्म भरने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट osepa.odisha.gov.in पर जाएं। होम पेज पर दिए गए जूनियर शिक्षक (Junior Teacher) भर्ती 2023 के लिंक पर क्लिक करें। अब डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें। डॉक्यूमेंट अपलोड (Upload the document) करके सबमिट कर दें।

 

ये भी पढ़िए- Job News: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग भर्ती:असिस्टेंट प्रोफेसर के 94 पदों पर वैकेंसी;57,700 रुपये तक मिलेगी सैलरी

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV